हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी, मुख्यमंत्री बाल सुपोषण योजना से मिलेगा 9 लाख बच्चों को लाभ,पढ़ें बडी़ खबरें @ 9AM

By

Published : Jun 20, 2022, 8:54 AM IST

प्रदेश में मौमस ने करवट (Himachal Weather Update) बदली है. बीते दिनों प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और हल्की बर्फबारी हुई. आज भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी (Weather update of Himachal) की गई है.

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
TOP TEN NEWS OF HIMACHAL

मुख्यमंत्री बाल सुपोषण योजना: 9 लाख बच्चों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ, 65 करोड़ का प्रावधान

मुख्यमंत्री बाल सुपोषण योजना (एमएमबीएसवाई) से बच्चों को गुणवत्तायुक्त (Nutrition Scheme) पोषण उपलब्ध करवा कर प्रदेश को कुपोषण से मुक्त करने में बड़ा कदम मानी जा रही है. राज्य सरकार द्वारा इस योजना के लिए लगभग 65 करोड़ का बजट प्रावधान किया है.

Weather Update of Himachal: भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट, 22 जून तक खराब रहेगा मौसम

देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. भीषण गर्मी के साथ-साथ कई हिस्सों में लू के थपेड़ों ने भी लोगों को परेशान कर रखा है. वहीं, कई राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है और वहां मानसून दस्तक दे चुका है. जबकि, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में मौमस ने करवट (Himachal Weather Update) बदली है. बीते दिनों प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और हल्की बर्फबारी हुई. आज भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी (Weather update of Himachal) हुई है.

Petrol Diesel Rate in Himachal: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानिए क्या है आपके शहर में भाव

महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए आज भी राहत भरी खबर है. आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं. आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव (Petrol Diesel Price Today 20 JUNE 2022) नहीं हुआ है.

जिला परिषद कर्मचारी-अधिकारी महासंघ बैठक: 24 जून तक मांगों को लेकर अल्टीमेटम, नहीं तो पेन डाउन हड़ताल

पांवटा साहिब में जिला परिषद कर्मचारी/अधिकारी महासंघ इकाई की बैठक (Employees and Officers Federation meeting) हुई. इस दौरान फैसला लिया गया कि 24 जून तक मांगों को नहीं माना गया तो सारे कर्मचारी पेन डाउन हड़ताल पर चले जाएंगे.

Tridev Sammelan in Hamirpur: हमीरपुर में संसदीय क्षेत्र का पहला त्रिदेव सम्मेलन आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हिमाचल प्रदेश के अपने तीन दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के तहत रविवार शाम को हमीरपुर (Union Minister Dharmendra Pradhan in Hamirpur) पहुंचे. जिला मुख्यालय के दोसड़का स्थित पुलिस लाइन मैदान में आयोजित होने वाले त्रिदेव सम्मेलन में (Tridev Sammelan in Hamirpur) उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल मौजूद रहेंगे.

Pratibha Singh In Una: हाईकमान तय करेगा सीएम का चेहरा, बूथ स्तर तक मजबूत है कांग्रेस, CM जयराम संभाले अपना कुनबा

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की मुखिया बनने के बाद पहली बार ऊना पहुंची प्रतिभा सिंह का रविवार को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के (Pratibha Singh Targeted BJP) मजबूत होने का दावा करते हुए भाजपा को अपना घर संभालने की नसीहत दी. वहीं, भाजपा द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध को कांग्रेस द्वारा हवा दिए जाने के दावों का जवाब देते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि आज का युवा पढ़ा लिखा है और अपना अच्छा बुरा भली प्रकार से समझता है.

मंत्रियों और दिल्ली हाईकमान के इशारों पर ही प्रदेश में कार्य करते हैं सीएम जयराम ठाकुर: सत्य प्रकाश ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) अपने मंत्रियों और दिल्ली हाईकमान के इशारों पर ही हिमाचल प्रदेश में कार्य करते हैं. ये बात रविवार को अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी हिमाचल प्रदेश द्वारा मंडी जिले के नाचन विधानसभा के नौलखा में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन के दौरान पूर्व बागवानी मंत्री एवं कमेटी के प्रदेश मुख्य सलाहाकार सत्य प्रकाश ठाकुर ने कही.

हिमाचल को मिला स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस अवार्ड, वित्त और राजस्व श्रेणी में बेहतर परफॉर्मेंस पर सम्मान

अन्य राज्यों को पीछे छोड़ते (Skoch State of Governance Award) हुए हिमाचल प्रदेश ने आबकारी ई-गवर्नेंस परियोजना के क्रियान्वयन करने के लिए स्कॉच पुरस्कार जीता है. यह पुरस्कार शनिवार को इंडिया गवर्नेंस फोरम (Skoch State of Governance Award) के एक भाग के रूप में इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा प्राप्त किया गया.

स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर के कर्मचारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील सामग्री भेजने पर महिला थाना में केस दर्ज

स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर में कार्यरत महिला कर्मचारी के (Health Department Hamirpur) खिलाफ महिला थाना हमीरपुर में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कर्मचारियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर बार-बार अश्लील सामग्री डालने को लेकर थाना में यहां मामला दर्ज करवाया है.

गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर शिमला में राज्यस्तरीय समारोह, विशाल नगर कीर्तन का हुआ आयोजन

सिख धर्म के 9वें गुरु, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व (Guru Tegh Bahadur Prakash Parv) के उपलक्ष्य पर रिज मैदान पर राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जा रहा है. गुरु सिंह सभा द्वारा आयोजित इस समारोह में पहले दिन श्री गुरु ग्रंथ साहिब की छत्र छांया में पांच प्यारों की अगुवाई में यात्रा इंदिरा गांधी खेल परिसर से माल रोड होते हुए रिज मैदान पहुंची. पढ़ें पूरी खबर...

ये भी पढे़ं : Garlic Production in Sirmaur: सिरमौरी लहसुन के दामों में गिरावट, तापमान बढ़ने से नहीं बढ़ पाया आकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details