हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वन मंत्री राकेश पठानिया कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 28, 2022, 3:03 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के आंकड़े चिंता का कारण बनते (corona cases in himachal) जा रहे हैं. वन मंत्री राकेश पठानिया कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की जानकारी (rakesh pathania tests corona positive) उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी है. प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर में दिव्यांग कोटे से कला अध्यापक के दो पद भरे जाएंगे. एक पद सामान्य श्रेणी नेत्रहीन और दूसरा पद सामान्य श्रेणी बहु दिव्यांगता से भरने के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी की गई. यह जानकारी हमीरपुर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय कुमार ठाकुर ने दी है. पढ़ें, दोपहर 3 बजे तक की खबरें...

HINDI NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें

वन मंत्री राकेश पठानिया कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के आंकड़े चिंता का कारण बनते (corona cases in himachal) जा रहे हैं. वन मंत्री राकेश पठानिया कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की जानकारी (rakesh pathania tests corona positive) उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी है.

प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर में नौकरी का सुनहरा मौका, इच्छुक अभ्यर्थी इस दिन तक करें आवेदन

प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर में दिव्यांग कोटे से कला अध्यापक के दो पद भरे जाएंगे. एक पद सामान्य श्रेणी नेत्रहीन और दूसरा पद सामान्य श्रेणी बहु दिव्यांगता से भरने के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी की गई. यह जानकारी हमीरपुर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय कुमार ठाकुर ने दी है.

सीएम जयराम ने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, हिमाचल के विकास पर हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली दौरे के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जपी नड्डा, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की.

'पंजाब केसरी' लाला लाजपत राय की जयंती, सीएम जयराम सहित कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

सीएम जयराम ठाकुर (jairam on lala lajpat rai) ने लाला लाजपत राय की जयंती (lala lajpat rai birth anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. लाला लाजपत राय का जन्म 28 जनवरी, 1865 को हुआ था, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

मंडी पुलिस का एक्शन, सुंदरनगर के कांगू इलाके में चरस के साथ युवक को किया गिरफ्तार

हिमाचल में नशा तस्करी के मामलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अभियान चला रही है. आए दिन तस्करों पर शिकंजा भी कस रही है. मंडी पुलिस ने गुरुवार देर रात कांगू इलाके में गश्त के दौरान एक युवक को 213.40 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. डीएसपी सुंदरनगर ने इसकी पुष्टि की है.

चंबा में बर्फबारी से बंद पड़े सड़क मार्गों को बहाल करने में जुटा लोक निर्माण विभाग, क्षेत्र में लाखों का नुकसान

हिमाचल में कुछ दिनों पूर्व हुई भारी बर्फबारी के कारण अभी भी प्रदेश के कई जिलों में मुख्य सड़क मार्ग बंद पड़े हैं. इन मांर्गों को बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग लगातार (PWD Restoring roads in Chamba) प्रयासरत है. वहीं, जिला चंबा के पहाड़ी क्षेत्रों में भी कई मांर्ग बंद है जिन्हें लोक निर्माण विभाग खोलने का प्रयास (Road closed in Chamba) कर रहा है.

रामपुर में रफ्तार का कहर, गहरी खाई में गिरी कार...3 युवकों की मौत

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला जिला शिमला के उपमंडल रामपुर (road accident in rampur shimla) का है. यहां भीषण सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए हैं. सभी मृतक जिला कुल्लू के उपमंडल आनी के रहने वाले थे. एसपी शिमला डॉक्टर मोनिका ने घटना (sp shimla on road accident) की पुष्टि की है.

जयराम कैबिनेट बैठक 31 जनवरी को, स्कूल खोलने पर होगा फैसला

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक 31 जनवरी को दोपहर बाद 3 बजे शुरू (Jairam cabinet meeting on 31 January) होगी. प्रदेश सचिवालय में होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रदेश मे कोरोना की स्थिति और बंदिशों पर (Discussion on Corona on Jairam cabinet)फैसला होने की उम्मीद है. स्कूल खुलने पर भी कैबिनेट की बैठक में ही फैसला होगा. कैबिनेट की बैठक पहले 3 फरवरी को प्रस्तावित थी, लेकिन अब यह बैठक 31 जनवरी की तय की गई.

Himachal Weather Forecast: हिमाचल प्रदेश में एक सप्ताह तक साफ रहेगा मौसम, ठंड से मिलेगी कुछ राहत

हिमाचल में एक सप्ताह तक मौसम साफ बना (Clear weather in Himachal) रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी देखने को मिलेगी (Himachal Weather Forecast) जबकि निचले हिस्सों में हल्की धुंध भी छाई रहेगी. फिलहाल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की अभी कोई संभावना नहीं है.


DEBT BURDEN ON HIMACHAL: कर्ज का घी पीना चाहती थी हिमाचल सरकार, ब्याज दर ज्यादा थी तो नहीं लिया लोन

केंद्र से राज्य सरकार को चार हजार करोड़ रुपए से अधिक की राहत मिल गई. ऐसे में राज्य सरकार ने लोन लेने का फैसला बदल दिया. हालांकि सरकार को ये लोन लेना ही होगा, लेकिन अब इसके लिए कुछ इंतजार किया (Debt on Himachal) जा सकता है. प्रदेश सरकार ने पहले पांच-पांच सौ करोड़ रुपए की दो किश्तों में लोन लेना था. इसके लिए तय नियमों के अनुसार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के जरिए बिड हो चुकी थी, परंतु लोन पर ब्याज दर अधिक होने के कारण राज्य सरकार ने अब ये आइडिया छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें :Debt on Himachal: हिमाचल को कैसे मिलेगी कर्ज से मुक्ति, वेतन और पेंशन पर 40 फीसदी खर्च, विकास के लिए बचता है इतना हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details