हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिमाचल के मेडल पक्के, सेमीफाइनल में पहुंचे तीन हिमाचली बॉक्सर

तीसरी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खेले जा रहे बॉक्सिंग मुकाबले में समय कुमारी, नवराज चौहान और अभिनव चौहान ने क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया है. इस जीत के साथ तीनों हिमाचली बॉक्सर ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

By

Published : Jan 20, 2020, 1:41 PM IST

three Himachali boxers reached semi-finals in Khelo India Youth Games at Guwahati
खेलों इंडिया यूथ गेम्स में हिमाचल के बॉक्सर.

सुंदरनगर: गुवाहाटी में आयोजित तीसरी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खेले जा रहे बॉक्सिंग मुकाबले में हिमाचल का पदक पक्का हो गया है. तीन हिमाचली मुक्केबाजों ने क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मुक्केबाजों के इस प्रदर्शन से पूरा प्रदेश खुश है.

प्रतियोगिता के 66 किलो भार वर्ग में हिमाचल की समय कुमारी ने उत्तराखंड की मनीषा धोनी को दूसरे राउंड में हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. तो पुरुष वर्ग में 54 किलो भार वर्ग में नवराज चौहान ने दीक्षांत दीया को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. तो 91 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में अभिनव चौहान ने अपना मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई हैं.

कोच मान सिंह ठाकुर ने बताया प्रतियोगिता में हिमाचल के 5 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं. इनमें से तीन ने अपने पदक पक्के कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि सेमीफाइनल मुकाबले सोमवार शाम 20 जनवरी को गुवाहाटी के साई कांप्लेक्स में खेले जाएंगे.

वीडियो रिपोर्ट.

हिमाचल टीम के साथ गए दल प्रभारी संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा चंद्रेश्वर शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए टीम और मुक्केबाजों को बधाई दी है. उन्होंने आशा जताई है कि आने वाले मुकाबलों में मुक्केबाज अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए स्वर्ण पदक हासिल करके हिमाचल प्रदेश का गौरव बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें: बर्फबारी में फंसा सैनिक दूल्हा, सेना ने ट्वीट कर कहा- एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले

ABOUT THE AUTHOR

...view details