हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सुंदरनगर शहर को मिलेगा स्वच्छ पानी, उठाऊ पेयजल योजना का कार्य शुरू

सुंदरनगर शहर के 11 वार्डों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को लेकर 23 करोड़ लाख से बन रही उठाऊ पेयजल योजना का कार्य शुरू कर दिया गया है. बीबीएमबी जलाशय से पानी उठाने को लेकर सुंदरनगर क्षेत्र में लोगों के बीच इसकी गुणवत्ता को लेकर कई तरह के कयास व भ्रम फैलाए जा रहे हैं. इन कयासों को जल शक्ति विभाग सुंदरनगर ने सिरे से खारिज किया है.

By

Published : Jul 27, 2020, 5:05 PM IST

Sundernagar city will get clean water
उठाऊ पेयजल योजना सुंदरनगर

मंडी: जिला मंडी के सुंदरनगर शहर के 11 वार्डों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को लेकर 23 करोड़ लाख से बन रही उठाऊ पेयजल योजना का कार्य शुरू कर दिया है. इस योजना के तहत बीबीएमबी जलाशय से पानी को उठाने के बाद नगौण खड्ड में डब्ल्यूएचओ के मापदंड के अनुसार शोधन कर सप्लाई किया जाएगा.

बीबीएमबी जलाशय से पानी उठाने को लेकर सुंदरनगर क्षेत्र में लोगों के बीच इसकी गुणवत्ता को लेकर कई तरह के कयास व भ्रम फैलाए जा रहे हैं. इन कयासों को जल शक्ति विभाग सुंदरनगर ने सिरे से खारिज कर दिया है. जानकारी देते हुए अधिषाशी अभियंता सुंदरनगर मंडल अनिल वर्मा ने कहा कि सुंदरनगर शहर के लिए बीबीएमबी जलाशय से पानी को उठा कर पेयजल आपूर्ति करने की योजना को स्वीकृति मिलने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने इसका शिलान्यास है.

वीडियो रिपोर्ट

इस योजना के कार्य के टेंडर का कार्य पूरा हो चुका है और वर्तमान में इसका कार्य प्रगति पर है. अनिल वर्मा ने कहा कि योजना से शहर में अब गर्मियों में आने वाली पेयजल की समस्या नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि योजना के तहत बीबीएमबी जलाशय से उठाए गए पानी को नगौण खड्ड में बनने जा रहे जल संशोधन संयंत्र में आधुनिक तकनीक से डब्ल्यूएचओ के मापदंडों के अनुसार प्यूरीफाय किया जाएगा. अनिल वर्मा ने कहा कि जलाशय से उठाए जाने वाले पानी की पहले ही लेब में टेस्टिंग करवाई गई है जिसमें पानी ने सभी मापदंडों को पास किया है.

ये भी पढ़ें :रामपुर में ट्रेनिंग के लिए पहुंचेंगे एसएसबी जवान, सभी को किया जाएगा क्वारंटाइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details