हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सुदेश राज शर्मा को मिला लोकतंत्र प्रहरी सम्मान, विस उपाध्यक्ष हंसराज ने किया सम्मानित

आपातकाल के दौरान किए संघर्ष और सही गई यातनाओं के दृष्टि गत जिला चंबा के सुदेश राज शर्मा को प्रदेश सरकार ने लोकतंत्र प्रहरी सम्मान से सम्मानित किया है. सुदेश राज शर्मा सन् 1975 में आपातकाल के समय जेल में रहे.

By

Published : Dec 10, 2020, 8:38 AM IST

Sudesh Raj Sharma
सुदेश राज शर्मा

चंबा:आपातकाल के दौरान किए संघर्ष और सही गई यातनाओं के दृष्टि गत जिला चंबा के सुदेश राज शर्मा को प्रदेश सरकार ने लोकतंत्र प्रहरी सम्मान से सम्मानित किया है. यह सम्मान उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने उनके घर जाकर प्रदान किया.

आपातकाल के समय जेल में रहे सुदेश राज शर्मा

सुदेश राज शर्मा सन् 1975 में आपातकाल के समय जेल में रहे. इसके अलावा सुदेश राज शर्मा राम मंदिर निर्माण कार सेवा के दौरान अशोक सिंघल और महंत अवैद्यनाथ के साथ अग्रणी भूमिका में रहे थे. उन्होंने रामसेतु आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई है. 1952 से बाल स्वयं सेवक से लेकर अब तक निरंतर स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवक के रूप में चम्बा में स्तंभ की तरह कार्यरत हैं.

सुदेश राज शर्मा ने सरकार का आभार व्यक्त किया

सुदेश राज शर्मा ने संघ में गटनायक, मुख्य शिक्षक, नगर कार्यवाह, नगर संघ चालक जैसे महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन किया है. वह हजारों स्वयं सेवकों के लिए प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं जिसके चलते प्रदेश सरकार ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया है. सुदेश शर्मा को यह सम्मान मिलना जिलावासियों के लिए यह गौरव की बात है. सुदेश राज शर्मा ने सम्मान मिलने पर संघ सहित सरकार का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सभी को संगठित होकर आगे बढ़ना चाहिए जिससे देश प्रदेश प्रगति पथ पर आगे बढ़ सकता है.

ये भीपढ़ें:भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेललाइन की लागत बढ़ी, अब 3787 करोड़ हुआ बजट

ये भी पढ़ें:भावानगर में मूल राज हत्या मामले की हो रही जांच, SP किन्नौर बोले: PWD के स्टोर को किया गया सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details