हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

street vendors Market in Sundernagar: सुंदरनगर में बनाई जाएगी रेहड़ी फड़ी मार्केट, सरकार को जल्द भेजा जाएगा प्रपोजल

By

Published : Dec 16, 2021, 5:29 PM IST

सुंदरनगर में रेहड़ी फड़ी (street vendors Market in Sundernagar) वालों की समस्याओं को देखते हुए नगर परिषद ने इन्हें (Municipal Council Sundernagar) एक स्थान पर बसाने की कवायद शुरु कर दी है. अब इसका एक प्रपोजल तैयार (Sundernagar street vendors Market Proposal) कर इसकी मंजूरी और बजट के प्रावधान के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा. नगर परिषद में रहेड़ी फड़ी वालों के कार्य टाउन वेंडिंग एक्ट के तहत की होंगे. इसके साथ ही नए जोन बनाने पर भी चर्चा की गई.

street vendors Market in Sundernagar
फोटो.

सुंदरनगर:जिला मंडी के सुंदरनगर में रेहड़ी फड़ी (street vendors Market in Sundernagar) वालों की समस्याओं (Sundernagar street vendors Problems) को देखते हुए नगर परिषद ने इन्हें एक स्थान पर बसाने की कवायद शुरु कर दी है. रेहड़ी फड़ी यूनियन के साथ हुई बैठक में (street vendors union sundernagar meeting) रेहड़ी फड़ी मार्केट का बसाव चतरोखड़ी चौक और कुत्ते की कब्र के पास किए जाने की वकालत की गई. अब इसका एक प्रपोजल तैयार कर इसकी मंजूरी और बजट के प्रावधान के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा. नगर परिषद में रहेड़ी फड़ी वालों के कार्य टाउन वेंडिंग एक्ट के तहत की होंगे. इसके साथ ही नए जोन बनाने पर भी चर्चा की गई.

जानकारी देते हुए नगर परिषद सुंदरनगर (Municipal Council Sundernagar) की कार्यकारी अधिकारी उवर्शी वालिया ने बताया कि रेहड़ी फड़ी जोन के बाहर येलो लाइन लगाने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं. पिछले जोन के मुकाबले 3 से 4 जोन अधिक चिन्हित किए गए हैं. भोजपुर बाजार के शुरुआत में सिनेमा चौक के पास के जोन को हटाया जाएगा.

वीडियो.

ये भी पढ़ें-शिमला में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, सरकार को दिया ये अल्टीमेटम

बस अड्डे के समीप हमसफर के पास के जोन में भी बदलाव किया जाएगा, क्योंकि इस स्थान पर वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है. यहां पर दुर्घटनाओं की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए इसमें बदलाव करने का निर्णय लिया गया. इसके लिए नगर परिषद और पुलिस विभाग की एक टीम गठित की जाएगी. जलशक्ति विभाग के कार्यालय के बाहर भी एक अतिरिक्त जोन बनाने पर चर्चा की गई.

रेहड़ी फड़ी यूनियन (street vendors union sundernagar) ने इस बात पर जोर दिया कि रेस्ट हाऊस के गेट के नीचे की पार्किंग के कुछ हिस्से में रेहड़ी फड़ी वालों का बसाव किया जा सकता है. जिस पर नगर परिषद ने सहमति जताई है. जिन रेहड़ी फड़ी धारकों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए हैं उन्हें भी समय पर रिन्यू किया जाएगा. बैठक में रेहड़ी फड़ी धारकों की समस्याओं को भी सुना गया और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया गया. बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया, एएसआई राकेश कुमार, एचसी राजकुमार, चहुड़ु राम सहित अन्य भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी का किसानों से वर्चुअल संवाद, जैविक खेती अपनाने की दी सलाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details