हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी शहर में स्थापित होगी रानी खैरगढ़ी और महाराणा प्रताप की प्रतिमाएं, CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा

मंडी शहर में स्थापित होगी रानी खैरगढ़ी और महाराणा प्रताप की प्रतिमाएं शिवरात्रि महोत्सव की पहली जलेब में शिरकत करने के बाद CM ने की घोषणा

By

Published : Mar 6, 2019, 4:26 AM IST

जयराम ठाकुर

मंडी: आजादी से पहले अंग्रेजों से लोहा लेने वाली मंडी रियासत की रानी खैरगढ़ी और महाराणा प्रताप का स्टैच्यू मंडी शहर में स्थापित किया जाएगा. सीएम जय राम ठाकुर ने शिवरात्रि महोत्सव की पहली जलेब में शिरकत करने के बाद यह घोषणा की है.

जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सांसद रामस्वरूप शर्मा लगातार काम में लगे रहते हैं. उन्होंने मांग उठाई थी कि मंडी शहर में रानी खैरगढ़ी और महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाए. सीएम ने कहा कि जल्द ही स्थान सुनिश्चित कर प्रतिमा स्थापित की जाएंगी.

सीएम ने कहा कि रानी खैरगढ़ी ने अंग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई लड़ी थी. अंग्रेजों के खिलाफ देश की आजादी के लिए लड़ना एक गौरव का विषय है. रचना स्थापित होने से लोग उनके इतिहास के बारे में जान सकेंगे. जल्द ही इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे.

मंडी शहर में दोनों महान विभूतियों की प्रतिमा स्थापित करने के लिए जगह सुनिश्चित की जाएगी. देश की आजादी के लिए लड़ने वाले यह महान विभूतियां भी होती हमारे लिए प्रेरणा का स्त्रोत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details