हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 4, 2019, 6:51 AM IST

Updated : Jul 4, 2019, 8:35 AM IST

ETV Bharat / city

48वीं समर फुटबॉल चैंपियनशिप का आगाज, देशभर की आठ टीमें दिखा रही दमखम

मंडी के पड्डल मैदान में पांच दिवसीय 48वीं समर फुटबॉल चैंपियनशिप का आगाज हो चुका है. इस चैंपियनशिप में देश की 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. आज इस प्रतियोगिता में दो मैच खेले जाएंगे.

Start of 48th Summer Football championship in Mandi

मंडी: पांच दिवसीय 48वीं ग्रीष्मकालीन फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज पड्डल मैदान मंडी में विधिवत रूप से हुआ. इस प्रतियोगिता में देश की कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं. प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने किया. यह प्रतियोगिता नाक आउट कम लीग आधार पर खेली जा रही है.

प्रतियोगिता में आर्टिजरी सेंटर हैदराबाद, पंजाब पुलिस जालंधर, तमिलनाडू पुलिस चैन्नई, नार्थ जोन सेंट्रल रेलवे झांसी, बीकानेर फुटबॉल अकादमी राजस्थान, ट्राइम्फस मंडी और सुदेवा फुटबॉल क्लब दिल्‍ली शामिल हैं. प्रतियोगिता का शुभारंभ मैच ट्राइम्फ मंडी और बीकानेर फुटबॉल एकेडमी राजस्थान के मध्य खेला गया. जिसमें मंडी की टीम ने बीकानेर को दो शून्य से मात दी. जबकि बुधवार को दूसरा मैच मंडी की दूसरी टीम नेपोली फुटबॉल क्‍लब व सुदेवा फुटबॉल क्लब दिल्‍ली के बीच खेला गया. यह मुकाबला एकतरफा रहा जिसमें सुदेवा फुटबॉल क्लब दिल्ली ने नेपोली क्लब मंडी को 6-0 से बुरी तरह से रौंद दिया.

वीडियो.

सुदेवा ने नेपोली क्लब को 6-0 से दी मात
एक तरफा मैच में सुदेवा क्लब के खिलाड़यों ने शुरू से ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया था और उसके खिलाड़ी विक्टर ने खेल के सातवें मिनट में ही गोल दाग दिया. विक्टर को खेल के 25वें मिनट में एक और मौका मिला जिसका उसने पूरा फायदा उठाते हुए दूसरा गोल दाग कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. खेल के 30वें मिनट में ए आकिम ने शानदार गोल करके अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया जबकि 64वें मिनट में सुदेवा के कृष्ण कुमार ने अपनी टीम के लिए गोल करके 4-0 की बढ़त बना ली. खेल के 68वें मिनट में मोनाक्षी व 70वें मिनट में कृष्ण कुमार के गोल से सुदेवा ने नेपोली क्लब पर 6-0 की अजेय बढ़त ले ली.

आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला
अखिल भारतीय ग्रीष्मकालीन फुटबॉल प्रतियोगिता के महासचिव राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता के तीसरे दिन वीरवार को दो मैच खेले जाएंगे. पहला मुकाबला तमिलनाडू पुलिस व खालसा फुटबॉल क्लब अमृतसर के बीच होगा जबकि दूसरा पंजाब पुलिस और ट्राइम्फस मंडी के बीच खेला जाएगा.

Last Updated : Jul 4, 2019, 8:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details