हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत ITI मंडी में हुई भाषण प्रतियोगिता, विजिलेंस टीम ने किया सजग

आईटीआई मंडी में सतर्कता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विजिलेंस की टीम ने कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान के अलग-अलग ट्रेड्स के 10 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया.

By

Published : Nov 2, 2020, 7:01 PM IST

Vigilance awareness campaign
Vigilance awareness campaign

मंडीः औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) मंडी के परिसर में सतर्कता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विजिलेंस की टीम ने प्रशिक्षणार्थियों को जागरूक किया. इस मौके पर राज्य विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो मंडी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने प्रशिक्षणार्थियों से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए प्रेरित किया.

सतर्कता जागरूकता अभियान के अंतिम दिन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडी में 'सतर्क भारत समृद्ध भारत' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान के अलग-अलग ट्रेड्स के 10 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया. भाषण प्रतियोगिता में पूनम ने पहला द्रोपदी ने दूसरा व पूजा ने तीसरा स्थान हासिल किया.

वीडियो.

वहीं, संस्थान की प्रशिक्षणार्थी ने बताया कि 'सतर्क भारत जागरूक भारत' का कार्यक्रम उनके लिए ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायक रहा. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जहां उन्हें अपने अधिकारों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई वहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसे लड़ाई लड़नी है उसके बारे में भी बहुत कुछ सीखने को मिला.

राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो मंडी के आईओ इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को लगता है कि उसके आसपास किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार हो रहा हो या कोई रिश्वत के तौर पर पैसे की मांग करता है तो इसकी शिकायत आप गुप्त शिकायतकर्ता बनकर विजिलेंस दफ्तर दे सकते हैं.

आपको बता दें कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे देश में हर साल 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाता है. राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो द्वारा जिला में जागरूकता अभियान चलाकर भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए जनता से सहयोग की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ें-अटल टनल से लाहौल पहुंच रहे पर्यटक, ताजा बर्फबारी का उठा रहे लुत्फ

ये भी पढ़ें-रोहतांग और लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी, मनाली प्रशासन ने लाहौल न जाने की दी सलाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details