हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 19, 2020, 5:06 PM IST

ETV Bharat / city

एक ही परिवार के छह सदस्यों को किया गया होम क्वारंटाइन, कोरोना संक्रमित महीला के संपर्क में आए थे सभी सदस्य

जोगिंद्रनगर में एक ही परिवार के छह सदस्यों को कोरोना संक्रमित महीला के संपर्क में आने को लेकर होम क्वारंटाइन किया गया है. हलांकि परिवार सदस्यों में कोरोना वायरस के लक्ष्ण नहीं मिले हैं, लेकिन ऐहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है.

family home quarntine in mandi
family home quarntine in mandi

मंडीः जिला मंडी के जोगिंद्रनगर में एक ही परिवार के छह सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है. यह फैसला हमीरपुर में एक महीला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लिया गया है. बताया जा रहा है कि सभी छह सदस्य कोरोना पाजिटिव महीला के संपर्क में आए थे.

ऐसे में प्रशसान की ओर से ऐहतियात के तौर पर परिवार के छह सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है जबकि सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और इनमें कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं है. फिर भी इन सभी के सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे जा रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार जोगिंद्रनगर का यह परिवार बीती 17 मार्च को हमीरपुर में एक समारोह में शामिल होने गया था, जहां यह लोग उक्त महिला से मिले थे. यह परिवार 20 मार्च को हमीरपुर से वापस जोगिंद्रनगर आ गया था.

परिवार के सदस्यों में दो बुजुर्ग, दो व्यस्क और दो बच्चे शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी के स्वास्थ्य की प्रारंभिक जांच की तो इनमें कोरोना से संबंधित कोई भी लक्ष्ण नहीं पाए गए हैं.

सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने पुष्टि करते हुए बताया कि परिवार के सभी सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ हैं और इन्हें ऐहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन किया गया है. बता दें कि अभी तक मंडी जिला में कोरोना का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है.

सराजघाटी का जो युवक मोहाली से वापस आया था उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. इस परिवार के सदस्य भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव ही आएगी.

ये भी पढ़ें-SPECIAL: लॉकडाउन में फंसे हिमाचलियों को सीएम का संदेश, जो जहां है.. वहीं रहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details