हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिकारी माता के दर्शन को गया युवक बर्फ में फंसा, पुलिस ने इस तरह किया रेस्क्यू

By

Published : Feb 1, 2022, 12:26 PM IST

शिकारी माता के दर्शन को गया युवक रास्ता भटकने की वजह से बर्फ में फंस गया. बर्फ में खुद को फंसा (youth trapped in heavy snowfall) देख युवक ने आपात काल सेवा के 112 नंबर पर सहायता मांगी. जंजहैली पुलिस की टीम (mandi police team rescue) ने रात दो बजे युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लाई. युवक को प्राथमिक उपचार के लिए जंजहैली अस्पताल लाया गया है.

shikari devi temple
बर्फ में फंसा युवक

करसोग: मंडी जिले के करसोग उपमंडल में स्थित शिकारी माता के दर्शन को गए एक युवक की जान बचाने के लिए पुलिस मसीहा बनकर सामने आई है. सोमवार को उपमंडल से एक युवक माता के दर्शन करने के को अकेले ही बखरोट से होकर शिकारी मंदिर के लिए पैदल ही निकल गया, लेकिन रास्ता भटकने की वजह से युवक रायगढ़ पहुंच गया. इस दौरान जब वह आगे बढ़ा तो मंदिर से करीब 400 मीटर पहले भारी बर्फ जमी होने की वजह से मंदिर तक नही पहुंच पाया. ऐसे में बर्फ के बीच फंसता देख (youth trapped in heavy snowfall) युवक ने आपात काल सेवा के 112 नंबर पर संपर्क कर सूचना दी.

जिस पर जंजैहली पुलिस ने तुरंत प्रभाव से हेड कॉस्टेबल तरुण कुमार के नेतृत्व में 6 सदस्यीय रेस्क्यू टीम (mandi police team rescue) घटना स्थल के लिए रवाना हो गई, लेकिन रायगढ़ तक गाड़ी में पहुंचने के बाद रेस्क्यू टीम को भारी बर्फ होने की वजह से पैदल ही घटना स्थल तक पहुंचना पड़ा. ऐसे में पैदल सफर तय करने के बाद रात 2 बजे युवक को बर्फ से सुरक्षित बाहर निकाला गया.

रेस्क्यू होने तक पुलिस लगातार फोन के माध्यम से युवक के संपर्क में रहकर हौसला बढ़ाती रही. ताकि कड़ाके की ठंड में बर्फ के बीच फंसे युवक हिम्मत न हारे. ऐसे में रात 2 बजे युवक को सुरक्षित बर्फ से बाहर निकाला गया. जिसके बाद युवक को प्राथमिक उपचार के लिए जंजैहली अस्पताल लाया गया. बताया जा रहा है कि युवक बीए का छात्र है और शिमला में पढ़ाई कर रहा है. जो छुट्टियां होने के कारण 2 दिन पहले की घर आया था.

डीसीपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शिकारी देवी के समीप युवक के बर्फ में फसें होने की सूचना 112 के माध्यम से रात करीब साढ़े 7 बजे प्राप्त हुई थी. जिसके बाद जंजैहली पुलिस को युवक के रेस्क्यू के लिए भेजा गया और रात 2 बजे युवक को बर्फ से सुरक्षित बाहर निकाला गया. उन्होंने बताया कि युवक नरेन्द्र कुमार पुत्र इंद्रजीत सिंह चुराग करसोग का रहने वाला है जो कॉलेज में पढ़ता है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी के आसार

ABOUT THE AUTHOR

...view details