हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 22, 2019, 3:17 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 10:09 PM IST

ETV Bharat / city

ADM मंडी ने स्कूली बच्चों को किया स्वच्छता के प्रति जागरूक, कहा- शहर को साफ-सुथरा बनाने में दें सक्रिय योगदान

एडीएम मंडी श्रवण मांटा ने डीएवी आर्य समाज स्कूल में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया.

SDM Mandi aware school children

मंडीःप्रशासन जिला मंडी में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करवाने के लिए प्रयासरत है. प्रशासनिक अधिकारी इसके लिए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पहुंचकर स्कूली बच्चों को स्वच्छता के प्रति सजग कर रहे हैं.

इसी कड़ी में एडीएम मंडी श्रवण मांटा ने डीएवी आर्य समाज स्कूल में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. उन्होंने स्कूली बच्चों से आह्वान करते हुए कहा वे अपने स्कूल, घर और शहर को साफ सुथरा व सुंदर बनाने में सक्रिय योगदान दें. उन्होंने बच्चों से संवाद स्थापित करते हुए समझाया कि घर से गीला और सुखा कूड़ा अलग-अलग करके ही दें.

वीडियो.

एसडीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि एकत्रित किए गए कूड़े को कांगनिधार में निष्पादित किया जाता है. बेलिंग मशीन से नॉन-रीसाईक्लेबल सामग्री को कोम्पैक्ट और प्रैस करके एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में भेजकर ईंधन के रूप में प्रयोग में लाया जा रहा है.

एडीएम मंडी श्रवण मांटा ने बच्चों को बताया कि वे बिस्कुट, टॉफी के रैपर एक बोतल में इकट्ठा करके उसका पोली ब्रिक बनाने में अपना योगदान दें. जिसे निर्माण कार्यों में प्रयोग किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि स्कूलों में जमा की गई पाली ब्रिक को नगर परिषद 75 रुपये किलों के हिसाब से खरीद रहा है. और इस धनराशि का प्रयोग इको-क्लब के विस्तार व अन्य क्रियाकलापों में किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- व्यक्ति ने वीडियो बनाकर कटवाया अनिल शर्मा की गाड़ी का चालान, नो पार्किंग में खड़ी थी विधायक की कार

Last Updated : Nov 22, 2019, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details