हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

एसडीएम ने कांडा स्कूल का किया निरीक्षण, ये अनियमितताएं आईं सामने

करसोग में राजकीय प्राथमिक पाठशाला कांडा (Government Primary School Kanda) में छात्रों को जबरदस्ती स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट थमाए जाने के मामला तूल पकड़ते जा रहा है. मंगलवार को एसडीएम सन्नी शर्मा ने स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान रिकॉर्ड खंगाले जाने पर कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं, जिसकी अब जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो मामले को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Apr 19, 2022, 10:28 PM IST

SDM inspected Government Primary School Kanda
कांडा स्कूल में निरीक्षण पर पहुंचे एसडीएम

करसोग/मंडी: करसोग उपमंडल के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला कांडा (Government Primary School Kanda) में छात्रों को जबरदस्ती स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट थमाए जाने के मामले को लेकर प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है. यहां मंगलवार को एसडीएम सन्नी शर्मा ने स्कूल का निरीक्षण (SDM inspected Government Primary School Kanda ) किया. इस दौरान रिकॉर्ड खंगाले जाने पर कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं, जिसकी अब जांच की जाएगी. यही नहीं मामले को लेकर संबंधित अध्यापक से भी जवाब मांगा जाएगा. अगर जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया तो एसडीएम ने कड़ी कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं.

बता दें कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला कांडा में अध्यापक बिना अभिभावकों की सहमति से ही छात्रों को स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट थमा दिए हैं. यही नही स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र के लिए बच्चों की एडमिशन भी नहीं ली जा रही है. जो अभिभावक बच्चों की एडमिशन के लिए स्कूल आ रहे थे, उन्हें एडमिशन किए बिना ही वापस भेजा गया. इसमें स्कूल प्रबंधन समिति की भी कोई सहमति नहीं ली गई. ऐसे में अभिवावकों ने बैठक कर मामले की शिकायत एसडीएम से की थी.

एसडीएम ने कांडा स्कूल का किया निरीक्षण.

इस दौरान एसडीएम को सौंपे गए शिकायत पत्र में अभिभावकों ने अध्यापक का तुरंत प्रभाव से तबादला इसकी जगह पर नए टीचर की नियुक्ति किए जाने की मांग रखी थी. जिस पर एसडीएम ने कड़ा संज्ञान लेते हुए स्कूल का निरीक्षण किया. एसडीएम सन्नी शर्मा ने बताया कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला कांडा (Government School in karsog) का निरीक्षण किया गया. इस दौरान कुछ अनियमितताएं पाई गई है. जिस पर जांच करने के साथ अध्यापक से जवाब मांगा जाएगा. ऐसे में अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो मामले को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:शिक्षा मंत्री के गृह जिले में एक ऐसा स्कूल जो 10 सालों से चल रहा जुगाड़ पर, अधर में 36 बच्चों का भविष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details