हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

करसोग: स्कूल प्रबंधन की दुकानदारों के साथ बैठक, जानें क्या रहा कारण

करसोग उपमंडल के तहत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा ने युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए अनूठी पहल की. इस कड़ी में प्रधानाचार्य संजय कुमार ने विद्यालय परिसर के 100 मीटर के दायरे में आने वाले दुकानदारों के साथ बैठक (School management meeting with shopkeepers)की. प्रधानाचार्य ने कारोबारियों को विद्यालय परिसर के 100 गज के दायरे में तंबाकू व मादक पदार्थ न बेचे जाने की सलाह दी.

By

Published : May 21, 2022, 6:49 AM IST

स्कूल प्रबंधन की दुकानदारों के साथ बैठक
स्कूल प्रबंधन की दुकानदारों के साथ बैठक

करसोग:उपमंडल के तहत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा ने युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए अनूठी पहल की. इस कड़ी में प्रधानाचार्य संजय कुमार ने विद्यालय परिसर के 100 मीटर के दायरे में आने वाले दुकानदारों के साथ बैठक (School management meeting with shopkeepers)की. प्रधानाचार्य ने कारोबारियों को विद्यालय परिसर के 100 गज के दायरे में तंबाकू व मादक पदार्थ न बेचे जाने की सलाह दी. इस मौके पर एंटी टोबैको कमेटी के समन्वयक राजनीति शास्त्र प्रवक्ता ललित कुमार ने दुकानदारों से अपील की है कि विद्यालय परिसर में तंबाकू और मादक पदार्थ ना बेचे जाए, ताकि युवा पीढ़ी को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रखा जा सके.

दुकानदारों का सहयोग का दावा:वहीं दुकानदारों ने भी स्कूल प्रबंधन की पहल का स्वागत करते हुए युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए सहयोग देने की बात की. इस दौरान व्यापारियों ने नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने का भी भरोसा दिया. जिसके लिए स्कूल प्रबंधन ने व्यापारियों का आभार प्रकट किया. विदित है कि शिक्षण संस्थानों की बाहरी सीमा से 100 गज के दायरे में तंबाकू उत्पाद बेचना पूरी तरह से गैर कानूनी है. सरकार ने भी सख्ती के साथ नियमों की अनुपालना के निर्देश दिए , जिसके लिए स्कूल प्रबंधन ने अपनी तरफ से भी पहल की है.प्रधानाचार्य संजय कुमार ने बताया कि युवाओं को नशे से बचाने के लिए स्थानीय दुकानदारों के साथ बैठक की गई, जिसमें विद्यालय परिसर से 100 गज के दायरे में आने वाले दुकानदारों को तंबाकू न बेचे जाने का आग्रह किया गया. उन्होंने कहा की अभी दुकानदारों ने सहयोग देने का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details