हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी के राकेश ने अल्ट्रा मैराथन में लहाराया परचम, 85 KM दौड़ 11 घंटे में की पूरी

मंडी से ताल्लुक रखने वाले राकेश ठाकुर ने 85 किलोमीटर की अल्ट्रा मैराथन को साढ़ें 11 घंटे में पूरा करके जिला का नाम रोशन किया है. बता दें कि राकेश ठाकुर हरियाणा के तहत आने वाले रेवाड़ी के बावल में एक निजी कंपनी में इंजीनियर के पद पर नियुक्त हैं.

By

Published : Aug 20, 2020, 9:21 AM IST

Rakesh Thakur completes 85 km run in ultra marathon
राकेश ठाकुर

मंडी: जिला की लागधार पंचायत के राकेश ठाकुर ने 85 किलोमीटर की अल्ट्रा मैराथन को साढ़े 11 घंटे में पूरा किया है. उन्होंने इस मैराथन को हरियाणा के तहत आने वाले रेवाड़ी से इंडिया गेट तक दौड़कर पूरा किया है. राकेश ठाकुर ने इस मैराथन को स्वतंत्रता सेनानियों और भारतीय आर्मी के जवानों को समर्पित किया है.

85 किलोमीटर की अल्ट्रा मैराथन में राकेश ठाकुर के साथ चार अन्य युवक भी दौड़ रहे थे, जिसमें से राजस्थान के बहरोड़ का एक युवक, हरियाणा के मानसेर का एक युवक और दिल्ली के दो पुलिस जवान शमिल हैं.

राकेश ठाकुर और उनके साथी.

इन सभी ने मिलकर अल्ट्रा मैराथन को हाथ में तिरंगा लेकर पूरा किया. राकेश को दौड़ते हुए लगभग 3 साल हो गए हैं और वो दौड़ को अपना महत्वपूर्ण पैशन मानते हैं. राकेश रेवाड़ी के बावल में एक निजी कंपनी में इंजीनियर के पद पर नियुक्त हैं और रोज ऑफिस जाने से पहले लगभग 10 से 15 किलोमीटर की रनिंग करते हैं.

राकेश ठाकुर और उनके साथी.

धावक राकेश ठाकुर ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को फिट रहने के लिए रोज 1 से 5 किलोमीटर दौड़ना और चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य 2020 में 3100 किलोमीटर भागना है, जिसमें से अभी तक वो 2100 किलोमीटर भाग चुके हैं. साथ ही कहा कि उनका सपना 100 किलोमीटर की दौड़ और 24 घंटे लगातार भागना है, जिसकी तैयारियां वो कर रहे हैं.

रनिंग के जरिए राकेश ने हिमाचल के सभी युवाओं को संदेश दिया है कि युवा पीढ़ी नशे की बुरी आदतों से बचें और अच्छी आदतों को अपनी जिंदगी में शामिल करें. उन्होंने कहा कि अगर मैं 30 साल की उम्र में रनिंग कर सकता हूं, तो जो युवा है वो भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:मंडी में कोरोना के 21 नए मामले, एक्टिव केस हुए 126

ABOUT THE AUTHOR

...view details