हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोटली में राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन का सम्मेलन, मंडी में विकास कार्य न होने पर निकाली रोष रैली

By

Published : Nov 18, 2020, 5:50 PM IST

राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन ने मंडी के कोटली में सम्मेलन का आयोजन किया. सम्मेलन के दौरान पंचायती राज के आने वाले चुनावों पर रूपरेखा तैयार की गई. वहीं, सम्मेलन के बाद सदर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य न होने पर कोटली बाजार में रोष रैली निकाली गई

Panchayati Raj sangthan Conference
Rajiv Gandhi Panchayati Raj sangathan

मंडीःप्रदेश राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन की ओर से बुधवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के कोटली में सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता पंचायती राज संगठन के प्रदेश समन्वयक दीपक राठौर ने की. सम्मेलन में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश सह संयोजक ठाकुर हीरापाल सिंह, सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रही चंपा ठाकुर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे.

सम्मेलन के दौरान पंचायती राज के आने वाले चुनावों पर रूपरेखा तैयार की गई. वहीं, सम्मेलन के बाद सदर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य न होने पर कोटली बाजार में रोष रैली निकाली गई और थाना प्लोन हाइड्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने के लिए तहसीलदार कोटली के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा गया.

वीडियो.

पंचायती राज संगठन के प्रदेश समन्वयक दीपक राठौर ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है और कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश में बाहरी राज्यों से वापस लौटे लाखों युवा बेरोजगार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उन्हें रोजगार मुहैया करवाने में असफल रही है. उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में विद्युत परियोजना का निर्माण होता है तो इससे सदर के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा.

इस दौरान सदर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रही चंपा ठाकुर ने कहा कि कोटली में सम्मेलन के दौरान सदर हल्के में लंबित पड़ी योजनाऔं व विकास कार्यों पर लगे ग्रहण के बारे में चर्चा की गई. उन्होंने कहा यह कार्य कई वर्षों से शुरू नहीं हो पा रहा है और इस परियोजना के शुरू होने से चार विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर, जोगिंदर नगर, दरंग और सदर मंडी क्षेत्र की जनता को रोजगार के अवसर मिलेंगे व लोगों की जीवन शैली में भी परिवर्तन आएगा.

आपको बता दें कि आने वाले पंचायती राज चुनावों को लेकर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में इन सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है. पंचायती राज संगठन द्वारा 19 नवंबर को हमीरपुर व 20 नवंबर को कांगड़ा जिला में यह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-एसपी कुल्लू के खिलाफ बार एसोसिएशन ने किया जोरदार प्रदर्शन, जल्द कार्रवाई की मांग

ये भी पढ़ें-मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कोरोना से 2 लोगों की मौत, हिमाचल में अब तक 459 लोगों की गई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details