हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अफगानिस्तान से सरकाघाट पहुंचा राहुल बराड़ी, मां ने आरती उतार कर किया स्वागत

By

Published : Aug 25, 2021, 7:43 PM IST

Updated : Aug 25, 2021, 9:18 PM IST

अफगानिस्तान से सु‌रक्षित निकलने के बाद सरकाघाट का राहुल बराड़ी भी बुधवार शाम को सरकाघाट पहुंच गया है. राहुल ने बताया कि वह फरवरी में अफगानिस्तान गया था. वह एक सुरक्षा अधिकारी के रूप वहां पर यूएस कंपनी में काम करता था. हालांकि पहले भी वहां पर आतंकवादी गतिविधियां होती थी मगर, हम सुरक्षित थे. मगर इस बार 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान को कब्जे में ‌ले लिया और वहां पर भगदड़ मच गई.

Rahul Baradi reached Sarkaghat from Afghanistan
फोटो.

मंडी:अफगानिस्तान से सु‌रक्षित निकलने के बाद सरकाघाट का राहुल बराड़ी भी बुधवार शाम को सरकाघाट पहुंच गया है. घर पहुंचने पर मां ने अपने लाल की आरती उतारी और अपने गले से लगा लिया. पिता बलवंत सिंह बराड़ी ने बेटे के सुरक्षित घर पहुंचने पर प्रदेश और भारत सरकार का आभार जताया है. राहुल बुराडी के घर पहुंचने पर के परिवार के सभी सदस्यों के खुशी के आंसू छलक गए.

राहुल ने बताया कि वह फरवरी में अफगानिस्तान गया था. वह एक सुरक्षा अधिकारी के रूप वहां पर यूएस कंपनी में काम करता था. हालांकि पहले भी वहां पर आतंकवादी गतिविधियां होती थी मगर, हम सुरक्षित थे. मगर इस बार 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान को कब्जे में ‌ले लिया और वहां पर भगदड़ मच गई.

वीडियो.

कुछ समय के लिए तो काफी पैनिक सा माहौल रहा कि कैसे घर जाएंगे, पहुंच पाएंगे भी या नहीं. अब तो केवल भगवान ही सहारा है. बाद में हमें कंपनी के द्वारा वहां से निकालने में मदद की गई और हम एयरपोर्ट से लंदन, लंदन से दुबई और दुबई से कतर पहुंचे. मंगलवार को दोहा एयरपोर्ट से चले और शाम को दिल्ली पहुंचे. बुधवार सुबह दिल्ली से रवाना हुए और घर पहुंच गए. राहुल ने कहा कि भगवान का शुक्र गुजार हूं कि घर पहुंच गया हूं.

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले ही सरकाघाट के नवीन ठाकुर भी अफगानिस्तान से सही सलामत अपने घर पहुंचे हैं. घर आने के लिए इतने दिनों तक देश-विदेश में कई दिक्कतें झेलते हुए आखिरकार दोनों सकुशल अपने घर पहुंच गए हैं. पूरे परिवार ने मदद के लिए राज्य और केंद्र सरकारों का आभार जताया है.

ये भी पढ़ें-भविष्य के अफसरों से बोले CM जयराम, सफलता के लिए करनी पड़ती है मेहनत

Last Updated : Aug 25, 2021, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details