हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सामान्य वर्ग आयोग का गठन: आश्वासन से सवर्ण समाज खुश, पत्रकार वार्ता कर जताया सीएम का आभार

By

Published : Dec 11, 2021, 5:04 PM IST

Updated : Dec 11, 2021, 5:54 PM IST

हिमाचल प्रदेश सामान्य वर्ग संयुक्त (General Category United Manch in Mandi) मोर्चा ने शनिवार को मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में (General Category United Manch in Mandi) इस फैसले के लिए प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया है. मंच का कहना है कि यह सीएम जयराम ठाकुर द्वार प्रदेश में लिया गया एक साहसिक फैसला है जिससे सारे सामान्य वर्ग में खुशी की लहर है.

Himachal Pradesh General Category United Front in Mandi
हिमाचल प्रदेश सामान्य वर्ग संयुक्त मोर्चा

मंडी:सीएम जयराम ठाकुर द्वारा प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग के गठन को लेकर किए गए वादे से प्रदेश में सामान्य वर्ग गदगद है. हिमाचल प्रदेश सामान्य वर्ग संयुक्त (General Category United Front in Mandi) मोर्चा ने शनिवार को मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में (General Category United Manch in Mandi) इस फैसले के लिए प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का (General Category United Morcha thanked CM) आभार जताया है. मंच का कहना है कि यह सीएम जयराम ठाकुर द्वार प्रदेश में लिया गया एक साहसिक फैसला है जिससे सारे सामान्य वर्ग में खुशी की लहर है.

हिमाचल प्रदेश सामान्य वर्ग संयुक्त मोर्चा (Himachal Pradesh General Category United Manch) के प्रदेश अध्यक्ष केएस जम्वाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ने सामान्य वर्ग आयोग के गठन की मांग को पूरा करने का वादा किया है जो कि एक सराहनीय कदम है. उन्होंने कहा कि अब सारा सामान्य वर्ग सीएम (samanya varg morcha thanked jairam) के साथ हर कदम पर खड़ा है. उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर प्रदेश में आने वाले समय में सामान्य वर्ग आयोग (general class commission Himachal) का सामान्य वर्ग के लोगों व खासकर युवाओं को लाभ मिलेगा.

इसके साथ ही मंच ने प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (samanya varg aayog Himachal) से निवेदन किया है कि आने वाले समय में इनकी काफी लंबे समय से चली आ रही कुछ समस्याओं पर भी गौर किया जाए. जिसमें बीपीएल कोटे को ईडब्ल्यूएस में मर्ज करना, सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए हिमाचली बोनाफाइड का प्रावधान करना, राजस्थान की तरह हिमाचल प्रदेश में भी व्यवस्था बनाना आदि शामिल हैं.

इसके साथ ही मंच का कहना है कि प्रदेश के युवाओं को नौकरियों व भर्तियों में प्रताड़ना का जो सामना करना पड़ रहा है उस व्यवस्था को भी समाप्त किया जाए. हिमाचल प्रदेश सामान्य वर्ग संयुक्त मंच ने प्रदेश और केंद्र की सरकारों से मांग उठाई है कि इस प्रकार समाज में दूरी पैदा करने वाली व्यवस्था को समाप्त कर आरक्षण केवल आर्थिक आधार पर दिया जाना चाहिए. मंच ने गलत बयानबाजी करने वाले विधायकों को उनकी ही विधानसभा क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है.

ये भी पढ़ें-कुल्लू के मझान गांव में लगी आग, आधा दर्जन मकानों को नुकसान

Last Updated : Dec 11, 2021, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details