हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पॉलिटेक्निक और ITI में शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासिज, तकनीकी शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

तकनीकी शिक्षा मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि पॉलिटेक्निक और आईटीआई में ऑनलाइन कक्षाएं जल्द शुरु की जाएंगी. आईटीआई में चल रहे पुराने ट्रेडों पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारी आईटीआई में चल रहे ऐसे सभी ट्रेड बंद किए जाएंगे.

By

Published : Aug 20, 2020, 6:57 PM IST

Polytechnic and ITI to start online classes soon
तकनीकी शिक्षा मंत्री रामलाल मार्कंडेय

सुंदरनगर/मंडीः पॉलिटेक्निक कॉलेज के फाइनल ईयर के एग्जाम जल्द शुरु किए जाएंगे. इस बारे में तकनीकी शिक्षा मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को होने वाली बैठक में इस विषय पर चर्चा कर इसकी घोषणा की जाएगी.

इसके अलावा अन्य छात्रों को सीधा अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. रामलाल मार्कंडेय शिमला जाते समय कुछ देर के लिए बीबीएमबी के सुकेत विश्राम गृह रूके और पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता में यह बात कही.

वीडियो रिपोर्ट.

इस दौरान रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि पॉलिटेक्निक और आईटीआई में ऑनलाइन कक्षाएं जल्द शुरु की जाएंगी. आईटीआई में चल रहे पुराने ट्रेडों पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारी आईटीआई में चल रहे ऐसे सभी ट्रेड बंद किए जाएंगे. जिनका छात्रों को रोजगार और स्वरोजगार की दृष्टि से कोई लाभ नहीं है, वह पुराने ट्रेड बंद करने के बाद छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले ट्रेड शुरू किए जाएंगे. जिनमें मोबाइल रिपेयरिंग जैसा ट्रेड भी शामिल होगा.

रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि ट्रेड के बारे में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया जाएगा. हालांकि इस विषय में प्रदेश की सरकारी आईटीआई के प्रधानाचार्यों के साथ तकनीकी शिक्षा निदेशालय में वीरवार को बैठक रखी गई थी, लेकिन निदेशक के तबादले के कारण इस बैठक को रद्द करना पड़ा. नए निदेशक की नियुक्ति के बाद जल्द ही निदेशालय में बैठक आयोजित कर उक्त विषय पर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःCMO किन्नौर की लोगों से एहतियात बरतने की अपील, कोरोना लक्षण होने पर इस हेल्पलाइन से करें संपर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details