हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रश्मिधर सूद को सरकार में जगह मिलने के बाद महिला मोर्चा अध्यक्ष के लिए लॉबिंग शुरू, रेस में हैं ये नाम

रश्मिधर सूद को हाल ही में पर्यटन विकास निगम (tourism development corporation) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. ऐसे में अब चर्चा है कि संगठन उन्हें जल्द ही हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा (Himachal Pradesh BJP Mahila Morcha) अध्यक्ष पद से मुक्त करके किसी नए चेहरे को कमान सौंपने की तैयारी में है.

By

Published : Aug 3, 2021, 2:27 PM IST

Himachal Pradesh BJP Mahila Morcha
हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष को लेकर चर्चा.

मंडी: रश्मिधर सूद (Rashmidhar Sood) को सरकार में जगह मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा (Himachal Pradesh BJP Mahila Morcha) में नए अध्यक्ष को लेकर लॉबिंग शुरू हो गई है. रश्मिधर सूद को हाल ही में पर्यटन विकास निगम (tourism development corporation) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. हालांकि अभी वे महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद पर भी बनी हुई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही संगठन उन्हें इस पदभार से मुक्त करके किसी नए चेहरे को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपेगा.


इसके लिए मंडी जिला से दो नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहे हैं. इनमें पहला नाम है जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी एवं जिला परिषद सदस्या वंदना गुलेरिया (Zilla Parishad member Vandana Guleria) का है और दूसरा नाम नगर निगम मंडी की पार्षद (Councilor of Municipal Corporation Mandi) सुमन ठाकुर का है. वंदना गुलेरिया मौजूदा समय में प्रदेश महिला मोर्चा की संगठन मंत्री हैं और सुमन ठाकुर मंडी जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Jal Shakti Minister Mahender Singh Thakur) हाल ही में दिल्ली जाकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) से इस संदर्भ में मुलाकात कर चुके हैं और ऐसा भी बताया जा रहा है कि उन्हें वहां से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है.


वहीं, दूसरी तरफ सुमन ठाकुर (Suman Thakur) मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) के करीबियों में से एक हैं और ऐसे में उनका नाम भी चर्चा में चल रहा है. सुमन ठाकुर का पॉजिटिव प्वाइंट यह भी है कि उन्हें आरक्षण के चलते नगर निगम का अध्यक्ष बनने का मौका नहीं मिल सका था, जबकि वो इस पद की सबसे प्रबल दावेदार थीं.

ऐसे में माना जा रहा है कि संगठन में उनका कद बढ़ाने पर विचार चल रहा है. हालांकि भाजपा की कुछ अन्य नेत्रियां भी अध्यक्ष पद की लॉबिंग में जुटी हुई हैं, लेकिन सबसे प्रबल दावेदारी मंडी जिले से इन दो नेत्रियों की ही मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें:सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत पर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन से किया वाकआउट, CBI जांच की मांग

ये भी पढ़ें:तीन साल में लगे 1452 नए उद्योग, 10 हजार 455 लोगों को रोजगार मिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details