हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोशल मीडिया पर बताया 13 दिनों से हूं भूखा, प्रशासन पहुंचा तो निकली ये हकीकत

By

Published : Apr 9, 2020, 7:31 PM IST

सुंदरनगर की पंचायत भरजवाणू में प्रवासी परिवार द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले 13 दिनों से भूखे होने का वीडियो वायरल किया गया था, लेकिन प्रशासन की ओर से औचक निरक्षण करने पर भरपूर मात्रा में राशन पाया गया. पुलिस ने इस पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

mandi police registered case on rumors
mandi police registered case on rumors

सुंदरनगरः जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर में एक प्रवासी शहनाथ मांझी द्वारा 13 दिनों से भूखा होने की गुहार लगाने के बाद उसके घर से प्रशासन द्वारा औचक निरक्षण करने पर भरपूर मात्रा में राशन बरामद किया गया है.

इस मौके पर चावल, आटा, दालें, तेल व नमक मिलने से अफवाह फैलाने वाले कुछ लोगों की भी कलई खुल गई है. वहीं, इस मामले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है.

वीडियो.

ये है मामला

हुआ यूं कि सुंदरनगर की ग्राम पंचायत भरजवाणू में प्रवासी बस्ती के एक परिवार द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले 13 दिनों से भूखे होने का वीडियो वायरल किया गया था.

इस पर वीरवार को सुंदरनगर प्रशासन ने मौके पर पंचायत प्रतिनिधि सहित दस्तक देकर प्रवासी के घर को खंगाला तो घर के साथ मौजूद स्टोर से लगभग 15 किलोग्राम चावल, आटे की थैलियां, नमक और तेल बोरियों में छुपाया हुआ मिला.

इस पर अधिकारियों द्वारा मौके पर मौजूद प्रवासी को कड़ी हिदायत दी गई. वहीं, प्रवासी द्वारा ठेकेदार, प्रशासन और अन्य समाजिक संगठनों द्वारा उसे मुफ्त राशन मुहैया करवाने का भी पता चला.

वहीं, प्रवासी शरनाथ मांझी का कहना है कि किसी अन्य ने उसे ऐसा करने को कहा और और फिर उसने वैसा ही कहा. दूसरी ओर, डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि इस मामले को पुलिस ने दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में सामने आया कोरोना का एक और मामला, 28 हुई संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details