हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पुलिस कॉन्स्‍टेबल की भर्ती प्रक्रिया में नहीं हो सकेगी धांधली, ग्राउंड टेस्ट की होगी वीडियोग्राफी

मंडी जिला में कॉन्स्‍टेबल भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्ट प्रक्रिया 20 से 29 जून तक पड्डल मैदान में आयोजित की जाएगी, जिसमें 179 पदों के लिए 14,730 युवाओं ने आवेदन किया है.

By

Published : Jun 19, 2019, 7:57 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

मंडी: जिला में युवाओं को खाकी वर्दी इतनी पसंद है कि पुलिस कॉन्स्‍टेबल के 179 पदों के लिए 14,730 युवाओं ने आवेदन किया है. मंडी जिला में कॉन्स्‍टेबल भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्ट प्रक्रिया 20 से 29 जून तक पड्डल मैदान में आयोजित की जाएगी.

पुलिस स्टेशन मंडी

भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. एडमिट कार्ड की सूचना उम्मीदवारों को ई मेल व एसएमएस से भेजी जाएगी. एडमिट कार्ड के साथ ही पात्र उम्‍मीदवार को निर्धारित समय पर को छह बजे पड्डल मैदान पहुंचना होगा. पुलिस कॉन्स्‍टेबल भर्ती के लिए मंडी पुलिस ने भी पारदर्शिता रखने के लिए ग्राउंड टेस्‍ट के हर इवेंट की वीडियोग्राफी करने का निर्णय लिया है.

इसके अलावा पात्र उम्‍मीदवारों को पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, वोटर आई कार्ड या स्‍कूल- कॉलेज का पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा. मंडी जिला में पुरूष कॉंस्‍टेबल के 139 व महिला कॉन्स्‍टेबल के 35 पदों के लिए भर्ती हो रही है, जबकि पांच पद चालक के हैं.

जानकारी देते एसपी गुरदेव शर्मा

एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस भर्ती के‍ लिए सभी प्रकार की तैयारियों के साथ-साथ शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि पात्र उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड व पहचान पत्र लेकर ही भर्ती स्‍थल पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details