हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शिवरात्रि महोत्सव में जातीय भेदभाव मामला: पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

महाशिवरात्रि पर्व के सामूहिक भोज के दौरान जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करके अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने के मामले के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Feb 28, 2020, 11:30 PM IST

Police arrested two people in sc st case in mandi
शिवरात्रि में अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने का मामला सामने आया

मंडीःमहाशिवरात्रि पर्व के सामूहिक भोज के दौरान जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करके अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने के मामले के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को दोनों को अदालत में पेश किया गया, जह‌ां आरोपियों को दो दिन 29 फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. जिसकी पुष्टि एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने की है.

वहीं, मामले की जांच एएसपी मंडी पुनीत रघु करेंगे. उल्लेखनीय है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ महाशिवरात्रि पर्व के छठे दिन यू ब्लॉक में शिवरात्रि भोज के दौरान अुनसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने और मारपीट के आरोप लगाए थे.

शिकायत के बाद पुलिस ने एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. दोनों आरोपियों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. जिन्हें गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. दोनों आरोपी सराज से है, एक जिला परिषद सदस्य है तो दूसरा देवलू, पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेःअपने 'घर' बिलासपुर पहुंचे नड्डा, सीएम और अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details