हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी की बूंगजहलगाड़ पंचायत में वन महोत्सव का आयोजन, लगाए गए 4000 पौधे

सराज विधानसभा क्षेत्र की दुर्गम ग्राम पंचायत बूंगजहलगाड़ में वन महोत्सव के दौरान 4000 पौधे लगाए गए. कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान लोगों को जंगलों के महत्व के प्रति जागरूक भी किया गया.

By

Published : Jul 23, 2020, 8:42 PM IST

plantation of 4000 trees in boongajhalgad panchayat of mandi
वन महोत्सव का आयोजन

सराज/मंडी:गुरुवार को सराज क्षेत्र की दुर्गम ग्राम पंचायत बूंगजहलगाड़ में अखिल भारतीय नौजवान सभा द्वारा वन महोत्सव का आयोजन किया गया. वन महोत्सव में लगभग 4000 पौधे लगाए गए. इस दौरान रेंज ऑफिसर ज्ञान चंद ने लोगों को वनों के महत्व के बारे में बताया.

रेंज ऑफिसर ज्ञान चंद ने कहा कि पौधारोपण के बाद इसकी देखभाल और संरक्षण करना जरूरी है. इस मौके पर स्थानीय पंचायत प्रधान महेंद्र राणा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि इस पूरे वन महोत्सव में लगभग 4000 पौधे लगाए गए, जिसमें ज्यादातर देवदार के पेड़ रोपे गए हैं.

वन महोत्सव व पौधरोपण के महत्व पर बोलते हुए नौजवान सभा मंडी के अध्यक्ष महेंद्र राणा ने कहा कि वन संपदा मनुष्य की सबसे अमूल्य संपत्ति है. जंगलों से ही मनुष्य व मनुष्य का जीवन संभव है. महेंद्र राणा ने कहा कि इन जंगलों से ही हमारे हिमाचल प्रदेश की शान है.

जंगलों की वजह से न केवल ईको टूरिज्म को बल मिलेगा, बल्कि इस बहाने धार्मिक एवं सांस्कृतिक पर्यटन को भी पंख लगेंगे. महेंद्र राणा ने दावा किया कि नौजवान सभा व ग्राम पंचायत बूंगजहलगाड़ जंगलों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी.

ये भी पढ़ें:शिमला के लोग नहीं दे रहे प्रॉपर्टी टैक्स, नगर निगम डिफॉल्टर्स के खिलाफ करेगा कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details