हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम सरकार से लोगों की मांग, कोरोना चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में लगाया जाए लॉकडाउन

By

Published : Jul 31, 2020, 8:53 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले आने से जहां सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा गई है. वहीं, लोग अब लगातार मांग कर रहे हैं कि प्रदेश में कुछ दिनों का लॉकडाउन लगाया जाए ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके, लेकिन सरकार साफ कर चुकी है कि प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा.

lockdown in himachal
हिमाचल प्रदेश में कोरोना

सुंदरनगर:विश्व भर में फैली कोरोना महामारी के चलते हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. भारत में हर रोज 50,000 से अधिक मामले सामने आने से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों में हिमाचल भी पीछे नहीं है. हिमाचल प्रदेश में भी हर रोज 100 से अधिक कोरोना के मामले आने से जहां सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

वहीं, कोरोना के बढ़ते कोरोना मामलों से लोग भी डर के साये में जीने को मजबूर हैं. लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि प्रदेश में कुछ दिनों का लॉकडाउन लगाया जाए ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके, लेकिन सरकार साफ कर चुकी है कि प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा जिस पर प्रदेश की जनता में सरकार के प्रति गहरा रोष है.

वीडियो रिपोर्ट

मंडी जिला के स्थानीय निवासियों ने बताया कि प्रदेश के साथ मंडी जिला में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस पर जयराम सरकार को 14 दिन के लॉकडाउन की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात ऐसे हैं कि कोई भी व्यक्ति कहीं पर भी इस वायरस की चपेट में आ सकता है. कम्युनिटी स्प्रेड का भी खतरा बढ़ चुका है.

वहीं, इसके साथ ही लोगों ने सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी के दौर में व्यापारी वर्ग पर सब से ज्यादा प्रभाव पड़ा है. सरकार को उन्हें राहत देनी चाहिए. वहीं, अब देखना होगा कि लोगों को चुनी हुई सरकार से जो उम्मीद है, उस पर सरकार खड़ा उतर पाती है या सोशल मीडिया या अन्य जगहों पर सरकार ट्रोल होती रहेगी. बता दें कि प्रदेश की जयराम सरकार ने लॉकडाउन को लेकर आम जनता से सुझाव मांगे थे.

ये भी पढ़ें:राठौर का सरकार से सवाल, कोरोना फैलाने वाले बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details