हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी जहरीली शराब मामला: SIT करेगी मामले की जांच, अब तक 5 लोगों की हो चुकी है मौत

मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़-कांगू क्षेत्र में पेश आए जहरीली शराब मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है. इस मामले में अबतक पांच लोगों की मौत हो गई है और दो का इलाज चल रहा है. मामले की गंभीरता को देखते (mandi alcohol drink case) हुए प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 8-8 लाख रुपये राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है. जिसमें 4 लाख प्रदेश सरकार और 4 लाख की राशि जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दी जाएगी.

By

Published : Jan 19, 2022, 5:26 PM IST

Updated : Jan 19, 2022, 7:16 PM IST

PC of MLA Sundernagar Rakesh Jamwal
विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल

मंडी:बुधवार को मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़-कांगू क्षेत्र में पेश आए जहरीली शराब मामले में संपूर्ण प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है. मामले में एक और मौत के कुल मृतकों का आंकड़ा 5 पहुंच गया है, जबकि मामले में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दो व्यक्ति अभी गंभीर अवस्था में उपचाराधीन हैं. अब इस मामले के लिए सरकार ने एसआईटी गठित की है.

मामले में मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर (mandi alcohol drink case) अपने आप पूरे मामले को लेकर नजर बनाए रखी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 8-8 लाख रुपये राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है. जिसमें 4 लाख प्रदेश सरकार और 4 लाख की राशि जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दी जाएगी. प्रशासन द्वारा मौके पर पीड़ित परिवार को 50-50 हजार रुपये की फौरी राहत राशि जारी की है.

विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल

मामले में मंडी जिला पुलिस डीआईजी सेंट्रल रेंज मधूसूदन और एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सलापड़-कांगू-डैहर क्षेत्र में दबिश दी जा रही है. पुलिस द्वारा क्षेत्र से अवैध शराब का (Illegal alcohol sale in Salapad) बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है और 25 सैंपल भी जमा किए गए हैं. इसके अलावा पुलिस ने कुछ लोगों को भी जांच के लिए प्रक्रिया में लाया गया है.

मामले में प्रदेश भाजपा के महामंत्री एवं विधायक सुंदरनगर राकेश जम्वाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित एक प्रेसवार्ता (PC of MLA Sundernagar Rakesh Jamwal) में कहा कि मृतक परिवारों के प्रति सरकार गहरी संवेदना व्यक्त करती है और मामले में दोषियों के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. उन्होंने कहा कि मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Mandi Poisonous Liquor Case) के द्वारा अपने आप नजर रखे हुए हैं.

डीआईजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन के नेतृत्व में टीम जांच कर रही है और आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 25 के तकरीबन शराब के सैंपल भर दिए गए हैं और इस जांच की प्रक्रिया में दर्जनों लोगों को पूछताछ के लिए जांच के दायरे में लिया गया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-मंडी शराब मामला: पांच हुई मरने वालों की संख्या, परिजनों ने लगाए ये आरोप

Last Updated : Jan 19, 2022, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details