हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चहेतों के लिए टेंडर नियमों में किए जा रहे बार-बार बदलाव: नेता प्रतिपक्ष

By

Published : Oct 20, 2021, 8:36 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 9:00 PM IST

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने चहेतों को किस प्रकार से लाभ पहुंचाने में लगी हुई है. नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, बाहरी लोगों को नौकरी देने, कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग, करूणामूलकों को नौकरी देने, आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाने आदि को लेकर कोई भी निर्णायक फैसला न लेने का भी आरोप लगाया.

नेता प्रतिपक्ष की पीसी
नेता प्रतिपक्ष की पीसी

मंडी:नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मंडी में प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने राज्य सरकार पर जमकार निशाना साधा और कई गंभीर आरोप लगाए.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने चहेतों को किस प्रकार से लाभ पहुंचाने में लगी हुई है, यह जलशक्ति विभाग के टेंडरों के प्रक्रिया से जगजाहिर हो रहा है. एक ही कार्य के लिए मांगे गए टेंडर में बार-बार नियमों और योग्यता आदि विषयों को लेकर चार बार बदलाव के आदेश जारी किए गए हैं. इनमें जलशक्ति विभाग के द्वारा टेंडर के लिए पहला बदलाव 27 दिसंबर 2019 में जारी किया गया, दूसरा 10 जनवरी 2020, तीसरा 28 जुलाई 2020 और चौथे बदलाव का ऑर्डर 9 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया. जिनमें हर बार नियमों और योग्यता के पैमानों में बदलाव किया गया है.

वीडियो

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सरकार किस प्रकार से कुछ खास ठेकेदारों को काम दिलवाने के लिए इस प्रकार का कार्य कर रहे हैं. वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, बाहरी लोगों को नौकरी देने, कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग, करूणामूलकों को नौकरी देने, आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाने आदि को लेकर कोई भी निर्णायक फैसला न लेने का भी आरोप लगाया.

इसके साथ ही उन्होंने मंडी में खराब सड़कों की स्थिति को लेकर भी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया को सूबे में व्याप्त समस्या को जानने और उसके निराकरण के लिए सड़कों पर चलना चाहिए. इस मौके पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा सहित पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: आज पूरे देश में कांग्रेस की हालत खराब, हिमाचल में भी होगा सूपड़ा साफ: जयराम ठाकुर

Last Updated : Oct 20, 2021, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details