हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने उठाई करसोग कॉलेज में प्राध्यापकों के खाली पद भरने की मांग

By

Published : Nov 18, 2021, 9:47 PM IST

करसोग कॉलेज (Karsog College) में खाली चल रहे प्राध्यापकों के पदों (Professor Vacancies) को लेकर नगर पंचायत करसोग के (Nagar Panchayat Karsog) उपाध्यक्ष बंसी लाल अब छात्रों के समर्थन में उतर गए हैं. वीरवार को करसोग कॉलेज के शहीदी स्मारक में एनएसयूआई (NSUI) उन्हें संगठन को मजबूत करने के लिए बतौर मुख्यातिथि बुलाया था. इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कॉलेज में प्राध्यापकों के पदों को नहीं भरा गया, तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा.

Nagar Panchayat Vice President raised the demand to fill the vacant posts of professors in Karsog College
फोटो.

करसोग: नगर पंचायत करसोग (Nagar Panchayat Karsog) के उपाध्यक्ष बंसी लाल करसोग कॉलेज में चल रहे प्राध्यापकों के खाली पदों (Professor Vacancies) को लेकर छात्रों के साथ खड़े हो गए हैं. वीरवार को करसोग कॉलेज (Karsog College) के शहीदी स्मारक में एनएसयूआई (NSUI Himachal Pradesh) द्वारा संगठन को मजबूत करने के लिए बंसी लाल बतौर मुख्यातिथि बुलाया गया था. इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कॉलेज में प्राध्यापकों के पदों को नहीं भरा गया, तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा. पिछले कई सालों से कॉलेज में प्राध्यापकों के कई पद रिक्त चल रहे हैं. जिनको भरने के लिए सरकार की तरफ से कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. जिससे युवाओं का भविष्य संकट में पड़ गया है. प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी (Unemployment in himachal) को लेकर भी बंसी लाल ने सरकार पर तीखे प्रहार किए. उन्होंने कहा कि बच्चों का भविष्य संवारने के लिए अभिभावक पेट काटकर पढ़ाई पर अपनी आय का अधिकतर हिस्सा खर्च कर रहे हैं, लेकिन उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद सरकार युवाओं को रोजगार तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है. जिससे प्रदेश में लगातार बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है, जोकि चिंता का विषय है.

उन्होंने कहा कि सरकार को समय रहते बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के प्रयास करने चाहिए, नहीं तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. इस अवसर पर बंसी लाल ने एनएसयूआई संगठन को मजबूत करने के लिए 20 हजार की धन राशि भी दी. जिस पर युवाओं ने वर्ष 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Himachal) में बंसी लाल को अपना समर्थन देने का ऐलान भी किया.

इतना ही नहीं छात्रों ने हमारा नेता कैसा हो बंसी लाल जैसा हो के नारे लगाकर नगर पंचायत उपाध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया. जिसके लिए बंसी लाल ने छात्रों का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वे छात्र हितों के लिए हर मंच से आवाज उठाते रहेंगे और इसके लिए अगर आंदोलन भी करना पड़े तो वे पीछे नहीं हटेंगे.

ये भी पढ़ें:चंबा में आयोजित ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप पर हरियाणा का कब्जा, प्रतियोगिता में जीते सबसे ज्यादा गोल्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details