हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सांसद दौरे पर बल्ह पहुंची प्रतिभा सिंह, जनता को कहा Thank you

By

Published : Jan 23, 2022, 6:55 PM IST

सांसद प्रतिभा सिंह इन दिनों अपने सांसद दौरे पर हैं. इसी कड़ी में रविवार को प्रतिभा सिंह उपचुनाव की जीत का आभार जताने विधानसभा बल्ह (MP pratibha singh balh mandi tour) पहुंची. यहांं गागल के दिल्लू चौक तथा नेरचौक में भारी बारिश के बावजूद भी सैंकड़ों लोगों तथा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं कांंग्रेस पार्टी की जीत के लिए आपका विशेष धन्यवाद करने आई हूं और बिना किसी भेदभाव के मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी हलकों का समग्र विकास के लिए सांसद निधि को बराबर बांटा जाएगा.

MP pratibha singh balh mandi tour
फोटो

मंडी: मंडी संसदीय क्षेत्र से हाल ही में उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद जनता का आभार जताने के लिए सांसद प्रतिभा सिंह रविवार को विधानसभा बल्ह (Pratibha Singh reached Balh) पहुंची. बल्ह विधानसभा (Pratibha Singh on MP tour) के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन गागल के दिल्लू चौक तथा नेरचौक में भारी बारिश के बावजूद भी सैंकड़ों लोगों तथा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान सांसद प्रतिभा सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिना किसी भेदभाव के मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी हलकों के समग्र विकास के लिए सांसद निधि को बराबर बांटा जाएगा.

उन्होंने कहा कि मैं कांंग्रेस पार्टी की जीत के लिए आपका विशेष धन्यवाद करने आई हूं. जनता जनार्दन ने हिमाचल प्रदेश में हाल ही में हुए चार उपचुनावों (Mandi by election) में चारों की चारों सीटें कांग्रेस की झोली में डाल अहंकारी सत्ताधारी पार्टी को बता दिया है कि अब वे भाजपा की दमनकारी नीतियों से तंग आ चुके हैं और उन्हें सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बल्ह के विकास के लिए हॉली लॉज के दरवाजे पहले की तरह खुले हैं.

उन्होंने कहा कि बल्ह विधानसभा के चुने गए प्रतिनिधियों द्वारा जो मांगे उनके समक्ष प्रस्तुत की गई हैं. वह उन्हें पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगी और यदि अगर बजट में कमी रहेंगी, तो उसे उपायुक्त मंडी के माध्यम से पूरा करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बतौर जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. बल्ह की जनता को इन्हें आगामी चुनावों में जिताकर विधानसभा में भेजना है. उन्हें फिर से मंत्रीमंडल में अहम रोल दिया जाएगा.

उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 4 साल में भाजपा सरकार के संरक्षण में शराब माफिया, भू-माफिया, खनन माफिया व अन्य माफिया फले फूले हैं. संबधित विभाग इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाए हैं, क्योंकि इन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब (Pratibha Singh on Poisonous Liquor case) बेचने वाले माफिया को कांग्रेस के साथ जोड़कर सरकार अब अपनी नाकामियों को छिपाना चाहती है. जबकि माफिया किसी दल का नहीं होता. बल्कि माफिया समाज विरोधी होता है. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के बनते ही माफियाओं पर शिकंजा कस उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाएगा. वहीं, पूर्व मंत्री एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि सांसद प्रतिभा सिंह द्वारा सांसद निधि आवंटित करने के लिए जो दौरे शुरू किए गए हैं. वह काबिले तारीफ है. जिसके चलते बल्ह ब्लाक तथा मंडी संसदीय क्षेत्र के अन्य ब्लाकों की सभी ग्राम पंचायतों को इस वित्त वर्ष का सांसद निधि का बजट आवंटित किया जाएगा.

सांसद के समक्ष रखी मांग: इस दौरान नेरचौक जोन के अध्यक्ष रजनीश सोनी और स्थानीय युवाओं द्वारा सांसद से नेरचौक मेडिकल कॉलेज में पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर एंबुलेंस भेंट करने की मांग की गई. जिस पर सांसद ने हामी भरी. वहीं, भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष खूब राम ने भी किसानों की समस्याओं को सांसद के समक्ष रखा. इसके अलावा विभिन्न पंचायत प्रधानों, जिला परिषद सदस्यों,बीडीसी सदस्यों, नगर परिषद पार्षदों ने अपनी-अपनी मांगें सांसद के समक्ष रखी.

ये भी पढ़ें:नाचन के विकास के लिए हमेशा खुले रहेंगे हॉली लॉज के दरवाजे: प्रतिभा सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details