हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रंग लाई जयराम सरकार की मेहनत, हिमाचल के साथ अब तक 23 हजार करोड़ के MOU साइन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नवंबर महीने में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. इसके लिए उन्होंने देश के कई राज्यों में जाकर उद्योगपतियों को हिमाचल में निवेश के लिए आमंत्रित तो किया ही साथ ही उन्होंने दो विदेश दौरे भी किए.

By

Published : Jul 13, 2019, 6:00 PM IST

MoU sign of 23 thousand crore with Himachal

मंडी: हिमाचल निवेशकों की पसंद बनता जा रहा है, जिसके कारण अभी तक प्रदेश में विदेशी निवेशकों ने लगभग 23 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए हैं. यह जानकारी दिल्ली में हाल ही में संपन्न हुई निवेशकों की बैठक के दौरान हिमाचल पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में भी प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में विकास को आगे बढ़ाने के लिए निवेशकों को खुला ऑफर सरकार के द्वारा दिया गया है व निवेशक आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली में संपन्न हुई 50 देशों के निवेशकों के साथ बैठक काफी सकारात्मक रही है. अभी तक निवेशकों ने प्रदेश में निवेश करने के लिए 23 हजार करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं और आने वाले समय में भी इसमें लगातार बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने निवेशकों को प्रदेश में टूरिज्म, स्वास्थ्य टूरिज्म, होटल, ट्रैकिंग, कैंपिंग, इको-टूरिज्म के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में निवेश करने का खुला ऑफर दिया है. इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आने वाले समय में स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से भी टूरिज्म को बढ़ावा देने पर बल दिया जाएगा.

हिमाचल के साथ अब तक 23 हजार करोड़ के MOU साइन.

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में फलों और सब्जियों का काफी कारोबार होता है, लेकिन फसल समय पर मंडियों में पहुंचाने के लिए सही चेन नहीं है. जिससे की किसानों और बागवानों को काफी पेरशानी का सामना करना पड़ता है.

इसलिए किसानों-बागवानों की फसलों को समय पर मार्केट मुहैया करवाने या फिर खेतों में ही फसलों के सही दाम मिलने के बारे में भी विचार किया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से निवेशकों का रूझान हिमाचल की तरफ बन रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन जाएगा जिससे प्रदेश की आर्थिकी में भी सुधार होने की संभावना है.

बता दें कि मंडी में सीएम जयराम ठाकुर ने भाजपा सदस्यता अभियान की बैठक में भी शिरकत की और पदाधिकारियों को टिप्स दिए. इसके बाद वह थुनाग के लिए रवाना हुए. वह रविवार को जंजैहली टूरिज्म फेस्टिवल में शिरकत करेंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details