हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

1 महीने से लापता थी महिला, जंगल में मिला शव...पति गिरफ्तार

By

Published : Sep 8, 2021, 10:42 AM IST

Updated : Sep 8, 2021, 10:56 AM IST

नकेहड़ गांव की 23 वर्षीय ज्योति का शव जंगल से बरामद हुआ है. ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायके पक्ष ने 2 सप्ताह पूर्व जमकर हंगामा भी किया था, जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था. अब ज्योति के शव जंगल से बरामद हुआ है.

लापता महिला का शव मिला
लापता महिला का शव मिला

मंडी:जोगिंद्रनगर उपमंडल के नकेहड़ गांव की लापता ज्योति(23 वर्ष) का शव जंगल से बरामद हुआ है. ज्योति 8 अगस्त से लापता थी. इस संबंध में जोगिंद्रनगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज है. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर ज्योति को प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए थे.

बताया जा रहा है कि जिस दिन ज्योति लापता हुई उस दिन भी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. पुलिस ने लापता ज्योति को हर जगह तलाशने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. न तो ज्योति का कोई फोन नंबर चल रहा था और न ही किसी ने उसे कहीं आते-जाते देखा था.

ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायके पक्ष ने 2 सप्ताह पूर्व जमकर हंगामा भी किया था, जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था. अब ज्योति के शव घर के पीछे जंगल से बरामद हुआ है. जानकारी के अनुसार गांव का ही एक शख्स जंगल से गुजर रहा था, तो उसे गली सड़ी अवस्था में एक शव दिखाई दिया. उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जोगिंद्रनगर थाना पुलिस और अन्य फॉरेंसिक व एक्सपर्ट टीम ने मौके पर आकर शव को कब्जे में लिया और साक्ष्य भी जुटाए.

ज्योति का शव यहां पेड़ पर लटका हुआ था और काफी समय बीत जाने पर वह गल सड़ कर नीचे नाले में जा गिरा. पेड़ पर एक रस्सी लटकी हुई मिली है. ज्योति ने खुद आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया गया था, इस बात का पता जांच में ही चल पाएगा. फिलहाल पुलिस ने मामले में 306 धारा को जोड़ते हुए ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक टीम द्वारा किया जाएगा. उसके बाद शव परिजनों के हवाले किया जाएगा. मामले की पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें: आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे CM जयराम ठाकुर, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

Last Updated : Sep 8, 2021, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details