हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बगशाड़ में उप तहसील शुभारंभ, 15 पंचायतों को मिलेगा लाभ

करसोग में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने (Minister Mahendra Singh visit to Karsog)कहा कि जल से जन जीवन को उज्ज्वल बनाने के संकल्प को पूरा करने में प्रदेश की जयराम सरकार शानदार काम कर रही है. हिमाचल में पिछले सवा दो सालों में रिकॉर्ड 8.51 लाख  घरेलू  नल कनेक्शन लगाए गए. इससे राज्य के करीब 90 फीसदी घरों को स्वच्छ पेयजल सुविधा मिली

By

Published : May 17, 2022, 6:53 AM IST

महेंद्र सिंह
महेंद्र सिंह

करसोग:जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने (Minister Mahendra Singh visit to Karsog)कहा कि जल से जन जीवन को उज्ज्वल बनाने के संकल्प को पूरा करने में प्रदेश की जयराम सरकार शानदार काम कर रही है. हिमाचल में पिछले सवा दो सालों में रिकॉर्ड 8.51 लाख घरेलू नल कनेक्शन लगाए गए. इससे राज्य के करीब 90 फीसदी घरों को स्वच्छ पेयजल सुविधा मिली.उन्होंने कहा कि शेष बचे करीब 1.19 लाख घरों में भी इस साल के अंत तक कनेक्शन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जल शक्ति मंत्री ने कहा कि 1948 से 2019 तक जहां प्रदेश में 7.63 घरेलू नल कनेक्शन लगे थे, वहीं बीते सवा दो सालों की अल्प अवधि में रिकॉर्ड 8.51 लाख घरेलू नल कनेक्शन लगाए गए.

उप तहसील का शुभारंभ किया: जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सोमवार को करसोग विधान सभा क्षेत्र के तहत बगशाड़ में उप तहसील का विधिवत शुभारंभ किया. यहां उप तहसील खुलने से आसपास की 15 पंचायतों की लगभग 25 हजार की आबादी को लाभ होगा. लाभान्वित पंचायतों में चुराग,कान्डा, वलिण्डी, मनोला नराश,मैहरन,काण्डी,सपनोट,खील,सावीधार,विन्दला,थाली,शाकरा,कांडा,बगशाड़,शलांग,शोरशान,ततापानी और साहज शामिल है. मंत्री ने यहां पर 12 लाख से निर्मित पटवार भवन का भी उद्घाटन किया. मंत्री ने काहणो में पटवार भवन के लिए 12 लाख रुपए देने की घोषणा की. उन्होंने जलजीवन मिशन के तहत इस क्षेत्र में 4.80 करोड़ रुपए की लागत से बफर स्टोरेज बनाने तथा बागबानी का कलेक्शन सेंटर खोलने की घोषणा भी की. मंत्री ने इस अवसर पर सोलर लाइट भी लोगों को वितरित की.

इस अवसर पर पूर्व विधायक जोगिंदर पाल, भाजपा के मंडल अध्यक्ष कुंदन लाल ठाकुर, बीडीसी चेयरमैन भास्करानन्द, जिला परिषद सदस्य राज कुमार सीमा ठाकुर व चेतन गुलेरिया, महामंत्री सोहन शर्मा, परधान बगशाड कृष्णा देवी,जिला उपाध्यक्ष कमल ठाकुर ,तहसीलदार राजिंदर ठाकुर, पार्टी पदाधिकारी एवं सदस्य,पंचायती राज संस्थान के पदाधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें : खराहल घाटी के जंगलों में फिर गिरी आसमानी बिजली, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details