हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 7, 2020, 3:38 PM IST

ETV Bharat / city

बेलगाम वाहन चालकों पर खूब चला कानून का डंडा, 4 हजार लोगों के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई

मंडी के करसोग थाना के अंतर्गत ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों पर साल 2019 में ट्रैफिक पुलिस ने करीब 4 हजार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान 204 मामले शराब पीकर गाड़ी चलाने के भी सामने आए हैं.

mandi traffic police take strict action
mandi traffic police take strict action

मंडीः भागदौड़ भरी जिंदगी में आए दिन लोग अकाल मौत के शिकार हो रहे हैं. आंकड़े के अनुसार प्रदेश में हर साल बढ़ रहे सड़क हादसों हजारों लोग असमय ही मौत की गहरी नींद सो जाते हैं. जो लोग इन हादसों में बच जाते हैं, वे अपनी बची हुई जिंदगी को बैसाखियों के सहारे काटने के लिए मजबूर हैं. इसमें अधिकतर दुर्घटनाएं किसी न किसी रूप में मानवीय चूक की वजह से हुई हैं.

ऐसे ही दर्दनाक हादसों पर अंकुश लगाने के लिए साल 2019 में करसोग थाना के अंतर्गत कई अभियान चलाए गए. इस दौरान बेलगाम वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया गया. करसोग थाना में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2019 में ओवर स्पीड, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट, गाड़ी चलाते वक्त सीट बेल्ट न लगाने वाले लोगों पर कानून का खूब डंडा चला.

वीडियो.

इन अभियानों में नियम तोड़ने वाले 4 हजार वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई. इस दौरान 204 मामले शराब पीकर वाहन चलाने के भी सामने आए हैं. पुलिस ने अपनी जान जोखिम में डालने वालों पर शिकंजा कसने के लिए नए साल में भी ऐसे अभियानों को जारी रखने का निर्णय लिया है.

पुलिस का मकसद है कि लोग ट्रैफिक नियमों की कड़ाई के साथ पालना करें. इसके लिए करसोग पुलिस ने पिछले साल नवम्बर माह में डीएसपी की अगुवाई में ट्रैफिक नियमों को लेकर विभिन्न स्थानों पर जागरूकता अभियान भी चलाया था.

डीएसपी करसोग अरुण मोदी का कहना है कि साल 2019 में ट्रैफिक अवहेलना के तहत कई अभियान चलाए गए थे. इस दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले 4 हजार वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई. लोग आने वाले समय में भी नियमों का पालन करे, इसलिए नए साल में भी इस तरह का अभियान चलाया जायेगा.

ये भी पढ़ें- मंडी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात के कारण कई रूट प्रभावित, येलो अलर्ट के चलते हेल्पलाइन नंबर जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details