हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अब कोई बच्चा पढाई से नहीं रहेगा वंचित, प्रयास एक नई पहल संस्था ने उठाया बीड़ा

जिला मंडी के सरकाघाट में आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों की सहायता के लिए निशुल्क कोचिंग देने के लिए 'प्रयास एक नई पहल' संस्था का गठन किया गया.

By

Published : Aug 13, 2019, 3:12 PM IST

image

मंडीः जिला मंडी के सरकाघाट में आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों की सहायता के लिए निशुल्क कोचिंग देने के लिए 'प्रयास एक नई पहल' संस्था का गठन किया गया. इस दौरान संस्था द्वारा बैठक आयोजित कर संस्था के विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई. बैठक में संस्था के पदाधिकारियों, सदस्य व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

वीडियो रिपोर्ट

संस्था अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने परिवार में 2 लाख से कम सालाना आय वाले गरीब बच्चों की सहायता के लिए निशुल्क कोचिंग दी जाएगी. ये प्रक्रिया चार आयाम एमबीबीएस, इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर व हॉर्टिकल्चर के लिए तैयारी करवाई जाएगी. इसके साथ ही सेना व पैरामिलिट्री टेस्ट की तैयारी, कानूनी सहायता और रोजगार सेल द्वारा गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहयोग किया जाएगा.

संस्था के सदस्य कमांडेंट विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि संस्था नौजवानों देश के प्रगति के लिए तैयार करने के लक्ष्य को लेकर कार्य करेगी. समाज के उत्थान के लिये किये जा रहे इस कार्य के लिए संस्था सरकार और आम जनता से किसी भी प्रकार का अनुदान नहीं लेगी.

छात्रों के आर्थिक, सामाजिक, आध्यात्मिक व शारीरिक महत्व को ध्यान में रखकर ही संस्था अपनी गतिविधियों को प्रसारित करेगी. इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी, आजीवन सदस्यों सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

ये भी पढ़े- इस बार सेब सीजन पर नहीं पड़ेगी मौसम की मार, प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार- CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details