हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी डीसी की लोगों से अपील: जो जहां हैं, वहीं रहें, प्रशासन आपके साथ

By

Published : Mar 30, 2020, 5:40 PM IST

कर्फ्यू के दौरान मंडी प्रशासन भी लोगों की सुविधाओं का ख्याल रख रही है. उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने सभी लोगों खासकर प्रवासी मजदूरों से अपील करते हुए कहा है कि जिला में जो जहां हैं, वहीं रहें. उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है.

mandi dc
ऋग्वेद ठाकुर, डीसी मंडी

मंडी: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है. सुरक्षा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा है. इस दौरान लोगों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा जा रहा है.

कर्फ्यू के दौरान मंडी प्रशासन भी लोगों की सुविधाओं का ख्याल रख रही है. उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने सभी लोगों खासकर प्रवासी मजदूरों से अपील करते हुए कहा है कि जिला में जो जहां हैं, वहीं रहें. उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन की ओर से सारी व्यवस्था की गई है.

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसी भी प्रकार की अंतर्राज्यीय एवं अंतर जिला आवागमन को कड़ाई से रोकने को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि इस प्रकार की आवाजाही न हो. उन्होंने कहा कि बाहर के राज्यों के जो लोग अपने स्तर पर यहां से निकलने का प्रयास कर रहे हैं वे खुद को मुश्किल में डाल रहे हैं. मंडी जिला में सभी जरूरतमंद लोगों के ठहरने और भोजन संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

वीडियो

उपायुक्त ने कहा कि स्थानीय प्रशासन व पंचायतर राज संस्थानों के सहयोग से करीब 10 हजार ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई है, जिन्हें राशन सामग्री इत्यादि की सहायता की जरूरत है. प्रशासन ऐसे लोगों के घरों पर या ठहरने की जगह पर राशन मुहैया कराएगी.

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जो लोग अन्य जिलों से पैदल चल कर भी मंडी पहुंचे हैं उन्हें वहीं रोक कर रहने व खाने की व्यवस्था की गई है. यह भी कोशिश की जा रही है कि उन्हें वहां पहुंचाया जा सके जहां से वे चले थे. प्रदेश के हर जिले में ऐसे लोगों के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है.

सोशल डिस्टेस्टिंग का रखें ध्यान

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए मंडी जिला में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक सामान की दुकानें खुली रखी जा रही हैं, लेकिन जरूरी है कि लोग इस दौरान खरीददारी करते हुए सोशल डिस्टेस्टिंग का ध्यान रखें. नियमों की अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details