हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी डीसी ने चुनावों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 6 शिक्षकों को किया सम्मानित

By

Published : Sep 11, 2020, 8:11 AM IST

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने निर्वाचन प्रक्रिया के निष्पादन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 6 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया. डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने उन्हें बधाई देते हुए चुनाव प्रक्रिया के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निष्पादन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की. उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान मिलने से अन्य कर्मियों को भी निर्वाचन प्रक्रिया में और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

मंडी: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने निर्वाचन प्रक्रिया के निष्पादन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 6 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया. इस मौके पर 3 पीठासीन और 3 पोलिंग अधिकारियों को भी बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया गया.

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने उन्हें बधाई देते हुए चुनाव प्रक्रिया के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निष्पादन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की. उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान मिलने से अन्य कर्मियों को भी निर्वाचन प्रक्रिया में और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी.

वीडियो रिपोर्ट

उपायुक्त ने कहा कि भारत जैसे विशाल लोकतंत्र में चुनाव प्रक्रिया को सफल तरीके से सम्पन्न करवाने में सरकारी कर्मचारी व अधिकारी अहम भूमिका निभाते हैं. पूरा विश्व भारत की मजबूत, पारदर्शी व निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया को सराहता है. चुनाव प्रक्रिया को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करवाने में सभी सरकारी कर्मियों का सहयोग मिलता है और पूरी कर्तव्य निष्ठा से काम करते हुए वे इसे सफल बनाते हैं.

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि नए मतदाताओं का पंजीकरण हो, मतदाता सूचियों को दुरुस्त करने का काम हो या फिर निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अन्य काम, इन सभी दायित्वों को सरकारी कर्मी पूरे समर्पण से निभाते हैं. उन्होंने आगे भी इसी प्रकार समर्पण से निर्वाचन कार्य करने का आग्रह किया है.

चुनाव प्रक्रिया में पीठासीन अधिकारी के तौर पर बेहतर सेवाएं देने के लिए उप जिला शिक्षा अधिकारी नरेन्द्र जम्वाल, प्राचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बलद्वाड़ा राकेश कुमार, प्रवक्त्ता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुम्मा मिलाप सिंह को सम्मानित किया गया.

वहीं, पोलिंग अधिकारी के तौर पर उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटौण के डीपीई जीवानन्द, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खखरियाना के टी.जी.टी. फतेह राम और राजकीय प्राथमिक पाठशाला बधयार के मुख्य अध्यापक रतन चन्द को सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details