हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कार्निवल से शुरू होगा छोटी काशी महोत्सव, तीन दिन कला-संस्कृति के रंगों से सराबोर रहेगा शहर

छोटी काशी महोत्सव 4 अक्तूबर को शाम साढ़े 3 बजे मंडी के सेरी मंच से शुरू होगा. कार्यक्रम में सांस्कृतिक दल, शिक्षण संस्थानों के बच्चें व स्थानीय लोग अलग-अलग थीम पर झांकियों के साथ शामिल होंगे.

By

Published : Sep 24, 2019, 4:23 PM IST

mandi Chhoti Kashi Festival

मंडी: जिला मंडी में छोटी काशी महोत्सव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने छोटी काशी महोत्सव के आयोजन की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

बैठक में मंडी डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी महोत्सव 4 अक्तूबर को शाम साढ़े 3 बजे मंडी के सेरी मंच से शुरू होगा. कार्यक्रम में सांस्कृतिक दल, शिक्षण संस्थानों के बच्चें व स्थानीय लोग अलग-अलग थीम पर झांकियों के साथ शामिल होंगे.

बता दें कि छोटी काशी महोत्सव के आयोजन का विचार मूल रूप से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का है. उनका जोर है कि उत्सव के जरिए लोगों को मंडी के समृद्ध इतिहास, कला एवं संस्कृति के विविध पहलुओं से रू-ब-रू करवाया जाए. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंडी शहर में 4 से 6 अक्टूबर तक छोटी काशी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कई संस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details