हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग: नगर पंचायत चुनाव में 15 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज

By

Published : Jan 10, 2021, 9:48 AM IST

नगर पंचायत के 6 वार्डों के लिए कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे. नगर पंचायत चुनाव में 15 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा. एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि नगर पंचायत के लिए सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान होगा. उन्होंने बताया कि मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू होगी. जिसकी प्रक्रिया पूरी होते ही परिणाम घोषित किया जाएगा. मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई है.

local body  elections in Karsog will be held today
local body elections in Karsog will be held today

करसोगः नगर पंचायत चुनाव में 15 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा. यहां सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. उसके तुरन्त बाद वोटों की गिनती शुरू होगी. मतदान के लिए प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

नगर पंचायत के 6 वार्डों के लिए कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे, जिसमें वापसी के दिन चार- चार उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए थे. नगर पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 24, 26 व 28 दिसम्बर की तारीख निर्धारित की गई थी.

वहीं, 29 दिसम्बर को नामांकन पत्रों की छंटनी की गई. इसमें सभी नामांकन पत्र सही पाए गए थे. 31 दिसम्बर को नाम वापस लेने की तारीख तय की गई थी, जिसमें 4 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए थे.

बरल वार्ड से एक भी नामांकन नहीं

नगर पंचायत करसोग के बरल वार्ड ने चुनाव का बहिष्कार किया है. यहां से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है. बरल वार्ड की जनता नगर पंचायत से बाहर होने के लिए संघर्ष कर रही है. ऐसे में बरल वार्ड की जनता पिछले नगर पंचायत चुनाव का भी बहिष्कार कर चुकी है.

इन केंद्रों में होगा मतदान

नगर पंचायत के लिए वार्ड नं 1 जगतखाना का मतदाता केंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला पुराना बाजार करसोग, वार्ड नं 2 अप्पर न्यारा का नगर पंचायत समिति कक्ष (हॉल) पुराना बाजार, वार्ड नं 3 न्यारा का मतदान केंद्र पटवार खाना अप्पर करसोग, वार्ड नं 4 करसोग सदर का मतदान केंद्र कानूनगो कार्यालय करसोग, वार्ड नं 5 पुराना बाजार का मतदान केन्द्र राजकीय माध्यमिक पाठशाला पुराना बाजार, वार्ड नं 6 करसोग बाजार का मतदान केन्द्र वन खण्ड अधिकारी एस एफ कार्यालय करसोग व वार्ड नं 7 बरल का मतदान केंद्र अपना पुस्तकालय राजस्व परिसर में बनाया गया है.

मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि नगर पंचायत के लिए सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान होगा. उन्होंने बताया कि मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू होगी. जिसकी प्रक्रिया पूरी होते ही परिणाम घोषित किया जाएगा. मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details