हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अनुभवहीन हैं CM जयराम, प्रदेश की आर्थिकी का नहीं कोई ज्ञान: कौल सिंह ठाकुर

By

Published : Mar 5, 2022, 6:40 PM IST

पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट को निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर एक अनुभवहीन (Kaul Singh Thakur on CM Jairam) सीएम हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को हिमाचल की आर्थिकी का कोई भी ज्ञान नहीं है और उन्होंने हिमाचल को दिवालिया बना दिया है.

Kaul Singh Thakur
कौल सिंह ठाकुर

मंडी:पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अनुभवहीन (Kaul Singh Thakur on CM Jairam) बताया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को हिमाचल की आर्थिकी का कोई भी ज्ञान नहीं है. जयराम ठाकुर ने हिमाचल को दिवालिया बना दिया है. कौल सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाने के भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने अंतिम बजट में 2022 (Himachal budget 2022) के चुनावों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों के वेतन में कुछ वृद्धि की है.

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उम्मीद थी कि बजट में पुरानी पेंशन (Old pension scheme in Himachal) को बहाल किया जाएगा, किंतु इस बारे में मुख्यमंत्री ने बजट में कोई प्रावधान नहीं किया. उन्होंने सीएम को घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार कर्मचारियों को गुमराह कर रहे हैं कि कर्मचारियों की पेंशन कांग्रेस ने बंद की है. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि मैं सीएम को याद दिलाना चाहता हूं कि जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेई और प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल की सरकार थी, तो उस समय कर्मचारियों की पेंशन बंद की गई थी.

कौल सिंह ठाकुर.

उन्होंने कहा कि उस समय इकोनॉमिक रिफॉर्म के नाम पर प्रस्ताव लाया गया था, जिसका कांग्रेस ने विरोध किया था. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को यह जान लेना चाहिए कि प्रदेश का कोई भी वर्ग उनकी कार्यप्रणाली से खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारियों को उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री अपने बजट में उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पर लाने का प्रावधान करेंगे, लेकिन सरकार ने ऐसा कुछ भी नहीं किया. वहीं, कौल सिंह ठाकुर ने आशा कार्यकर्ताओं के वेतन वृद्धि का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में भाजपा की हार (Kaul Singh Thakur on budget) निश्चित है.

ये भी पढ़ें:HPBOSE: 10वीं व 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं के लिए फाइनल डेट शीट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details