हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिल जमा न करने पर IPH ने कसा शिकंजा, कई उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन

By

Published : Sep 27, 2019, 6:40 PM IST

करसोग में पानी का बिल जमा न करने वालों की खिलाफ आईपीएच विभाग ने शिकंजा कसते हुए 5 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे हैं. विभाग का लोगों पर पानी के बिलों का 44 लाख रुपये बकाया है.

karsog IPH department cut connections

मंडी/करसोगः जिला मंडी के करसोग में पानी के बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं पर आईपीएच विभाग ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को फाइनल नोटिस जारी होने के बाद भी बिल जमा न करने वाले पांच उपभोक्ताओं के पानी के कनेक्शन विभाग ने काट दिए हैं.

जेई पुनीत राणा की अगुवाई में बनाई गई टीम ने करसोग बाजार से अभियान की शुरुआत करते हुए 5 उपभोक्ताओं के पानी के कनेक्शन काट दिए. इससे उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. आईपीएच डिवीजन करसोग ने करीब 4 हजार उपभोक्ताओं को फाइनल नोटिस जारी किए हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में बिल जमा न करने पर हजारों उपभोक्ताओं के पानी के कनेक्शन कट सकते हैं.

वीडियो.

विभाग ने लोगों से लेने हैं 44 लाख

आईपीएच विभाग का लोगों पर पानी के बिलों का 44 लाख रुपये बकाया है. करसोग सब डिवीजन के तहत 4 सब डिवीजन पड़ते हैं. इसमे करसोग सब डिवीजन में सबसे अधिक करीब 22 लाख रुपये उपभोक्ताओं से वसूला जाना बाकी है. इसी तरह से चुराग सब डिवीजन में भी उपभोक्ताओं से 13 लाख रुपये लेने है.

इसके अतिरिक्त निहारी सब डिवीजन में भी उपभोक्ताओं पर पानी के बिलों का 8 लाख का बकाया है. सबसे कम वसूली सब डिवीजन कोटलू के तहत होनी है. यहां उपभोक्ताओं से 76 हजार के बिल वसूले जाने हैं. विभाग का कहना है कि इन सभी सब डिवीजनों में उपभोक्ताओं को फाइनल नोटिस जारी करने से पहले दो बार बिल जमा करने का अवसर दिया गया हैं.

कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू: अधिशाषी अभियंता

आईपीएच विभाग करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता विवेक हाजरी का कहना है कि पानी के बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में पहले दिन 5 लोगों के कनेक्शन काटे गए हैं. उन्होंने कहा कि कनेक्शन काटने से पहले लोगों को फाइनल नोटिस जारी किए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details