हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुंदरनगर में मनाया गया कारगिल विजय दिवस, लोगों ने वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि

उपमंडल सुंदरनगर के शहीद राजेश चौहान चौक पर नाचन क्षेत्र की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं ने कारगिल विजय दिवस को मनाया. इस बीच समाजसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए शहीदों की शहादत को याद करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

By

Published : Jul 26, 2020, 10:39 PM IST

Published : Jul 26, 2020, 10:39 PM IST

सुंदरनगर
sundernagar

सुंदरनगर : रविवार को देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. इस कड़ी में उपमंडल सुंदरनगर के शहीद राजेश चौहान चौक पर नाचन क्षेत्र की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

समाजसेवी ब्रह्मदास चौहान ने बताया कि आज देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है, जिसके चलते उपमंडल में कारगिल युद्ध में शहीद हुए शहीदों की शहादत को याद करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई. उन्होंने कहा कि आज के दिन साल 1999 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरकर जीत का तिरंगा फहराया था.

वीडियो

ब्रह्मदास चौहान ने कहा कि आए दिन हमारे देश के जवान शहीद हो रहे हैं. ऐसे में सरकार को दुश्मनों के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए. उन्होंने कहा कि अमर शहीद राजेश चौहान की शहादत के 21 साल बीत जाने पर सरकार ने धनोटू चौक में केवल बोर्ड ही लगाया है, लेकिन अभी तक शहीद के नाम पर स्मारक नहीं बन पाया है. ऐसे में सरकार उनकी प्रतिमा लगाने में विफल साबित हुई है.

सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर सरकार और प्रशासन ने धनोटू चौक पर शहीद राजेश चौहान और एनएच-21 पर नरेश चौक की प्रतिमा नहीं लगाई तो सभी सामाजिक संस्थाएं स्थानीय जनता के साथ मिलकर ये काम करेंगी.

ये भी पढ़ें:ऊना में मनाया गया कारगिल विजय दिवस, पंचायती राज मंत्री ने शहीदों को किया नमन

ABOUT THE AUTHOR

...view details