हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सरकाघाट की जैहमत पंचायत में फुटब्रिज का निर्माण कार्य अधर में लटका

उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत जैहमत में पुल का निर्माण कार्य पूरा ना होने पर लोगों को जान जोखिम में डालकर खड्ड पार करना पड़ रहा है. हैरानी की बात ये है कि कई बार प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराने पर कोई सुनवाई नहीं हुई.

By

Published : Aug 25, 2020, 10:05 AM IST

Kahervi khad construction work not completed
कैहरवीं खड्ड पर बना फुटब्रिज

मंडी: जिला के उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत जैहमत में आधा दर्जन गांवों को जोड़ने के लिए दो साल पहले कैहरवीं खड्ड पर फुटब्रिज का निर्माण किया गया था, लेकिन फुटब्रिज के दोनों किनारों को मिलाने के लिए पंचायत सीढ़ियां लगाना भूल गई. जिससे आधा दर्जन गांव के सैकड़ों लोग पहले की तरह जूते हाथ में लेकर और सिर पर सामान उठाकर जान जोखिम में डालकर खड्ड को पार करने के लिए मजबूर हैं.

युवा स्पोर्ट्स क्लब बल्हड़ा के प्रधान कश्मीर सिंह ने बताया कि दो साल पहले कैहरवीं खड्ड पर विधायक निधि से ढाई लाख रुपये की लागत से फुटब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ.

कैहरवीं खड्ड पर बना फुटब्रिज

उन्होंने कहा कि कई बार पंचायत प्रतिनिधियों व विधायक कर्नल इन्द्र सिंह को इस समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन से पुल का कार्य पूरा करवाने की अपील की है, ताकि लोगों को राहत मिल सके.

जैहमत पंचायत के प्रधान वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि फुटब्रिज के निर्माण के लिए विधायक निधि से ढाई लाख रुपये की राशि मिली है, जिसमें से 25 हजार रुपये की राशि शेष है. उन्होंने कहा कि बची हुई राशि से दोनो तरफ पौडियां लगाकर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सौतेली मां ने घर से निकाला, जंगल के बीच झोपड़ी में जीने को मजबूर परिवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details