हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 1, 2021, 10:51 PM IST

ETV Bharat / city

धरने पर बैठीं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की बेटी, बोलीं- विभाग नहीं कर रहा करोड़ों के बिलों की अदायगी

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी मधु भंडारी को अपने पति के बिलों का भुगतान करवाने के लिए शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के धर्मपुर अधिशाषी अभियंता के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठना पड़ा. कुछ दिन पहले मधु के पति ठेकेदार संजीव भंडारी भी यहीं पर धरने पर बैठकर अदायगी की गुहार लगा चुके हैं.

जल शक्ति मंत्री की बेटी बैठी धरने प
जल शक्ति मंत्री की बेटी बैठी धरने प

मंडी:प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व धर्मपुर के विधायक महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी मधु भंडारी को अपने पति के बिलों का भुगतान करवाने के लिए शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के धर्मपुर अधिशाषी अभियंता के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठना पड़ा. मधु भंडारी महेंद्र सिंह ठाकुर की छोटी बेटी है. जिनकी शादी जोगिंद्रनगर उपमंडल के तहत आने वाले भराडू गांव निवासी संजीव भंडारी से हुई है. वह ठेकेदार का काम करते हैं.

मधु का कहना है कि धर्मपुर स्थित लोक निर्माण के कार्यालय में उनके 11 करोड़ से अधिक की राशि के बिल लंबित पड़े हैं, जिनका भुगतान नहीं किया जा रहा. यह सभी कार्य इसी कार्यालय के तहत अवार्ड हुए थे और इन कार्यों को पूरा किया जा चुका है. मधु ने बताया कि बरैहल सड़क के 1.70 करोड़, छेज गवाला सड़क के 1.56 करोड़, प्रौन रांगड़ सड़क के 4.80 करोड़, ऊभक बनेरड़ी कांडापतन सड़क के 2.50 करोड़ के कार्य पूर्ण कर चुके हैं. इन कार्यों को पूरा किए हुए कई वर्ष बीत गए, लेकिन विभाग इसकी अदायगी नहीं कर रहा है. अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल धर्मपुर को कई बार लिखित व मौखिक निवेदन किया गया, लेकिन लंबित बिलों की अदायगी आज दिन तक नहीं हो पाई. जिस कारण मजबूरन उन्हें धरने पर बैठना पड़ा है.


बता दें कि कुछ दिन पहले मधु के पति ठेकेदार संजीव भंडारी भी यहीं पर धरने पर बैठकर अदायगी की गुहार लगा चुके हैं. उन्हें अधिशाषी अभियंता ने आश्वासन देकर धरने से उठा दिया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ तो उनकी पत्नी यानी कैबिनेट मंत्री की बेटी को धरने पर बैठना पड़ा. जब इस बारे में लोनिवि मंडल धर्मपुर के अधिशाषी अभियंता ई जयपाल नायक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग सभी को रूटीन में बिलों की अदायगी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details