हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

धर्मपुर विस क्षेत्र को मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी विकास कार्यों की सौगात, सीएम जयराम का जताया आभार

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र को मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने करोड़ों रुपये की विकास कार्यों की सौगात दी है. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि विकास में लग रहा धन प्रदेश की जनता का है और विकास कार्यों में किसी प्रकार की गुणवत्ता में कमी नहीं रखी जा रही है

By

Published : Nov 9, 2020, 6:19 PM IST

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी विकास कार्यों की सौगात
मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी विकास कार्यों की सौगात

धर्मपुर/मंडीः धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के संधोल में जल शक्ति विभाग और राजस्व विभाग मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने 45 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी. जिसमें 30 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले सिविल अस्पताल भवन और 15 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाला मिनी सचिवालय भवन का निर्माण काम शामिल है.

भूमि पूजन करने के बाद संधोल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के लोगों को समयबद्ध राजस्व सेवाएं प्राप्त हो, इस दृष्टिकोण के साथ विभाग में व्यापक बदलाव लाया जा रहा है. आने वाले समय में जमीन की रजिस्ट्री के साथ ही इंतकाल की सुविधा लोगों को मिले, इस दिशा में व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं. इसके अलावा अन्य राजस्व सेवाओं में भी व्यापक सुधार लाने के लिए बड़े स्तर पर काम किए जा रहे हैं.

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बदौलत ही संधोल क्षेत्र को सिविल अस्पताल और मिनी सचिवालय की सौगात मिली है, जिसका आज भूमि पूजन किया गया है. संधोल के साथ-साथ धर्मपुर विस क्षेत्र को करोड़ों रुपयों के विभिन्न विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान करने के लिए क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि दिसम्बर 2021 तक 100 बिस्तर वाले संधोल सिविल अस्पताल भवन के निर्माण कार्य को पूर्ण कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. इस भवन के बनने से यहां के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं सुनिश्चित होंगी. इसी तरह मिनी सचिवालय भवन निर्मित हो जाने से सभी विभागों की सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेगी. जिससे लोगों के समय व धन की बचत होगी.

महेन्द्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर विस क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि संधोल के साथ-साथ धर्मपुर में भी 100 बिस्तर जबकि टीहरा में 50 बिस्तर वाले सिविल अस्पताल भवन का निर्माण कार्य जारी है. संधोल में जहां पहले ही 33 केवी विद्युत केंद्र है और आने वाले समय में यहां दूसरा 33 केवी विद्युत केंद्र स्थापित किया जाएगा, ताकि यहां के लोगों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सके. इसके अलावा संधोल में हेलिपैड भी स्थापित किया जाएगा. जिससे आने वाले समय में लोगों को हेली टैक्सी की सुविधा का लाभ मिल सकेगा.

इसके अतिरिक्त संधोल में पेयजल, सिंचाई सुविधा के साथ-साथ सड़कों की भी बेहतरीन सुविधा उपलब्ध करवाने की दिशा में निरंतर प्रयास जारी हैं. साथ ही कहा कि पूर्ण हो चुके सिंचाई परियोजनाओं का लोगों को लाभ मिले इस दिशा में संबंधित विभाग को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए.

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि विकास में लग रहा धन प्रदेश की जनता का है और विकास कार्यों में किसी प्रकार की गुणवत्ता में कमी नहीं रखी जा रही है ताकि लोगों को अच्छी व बेहतरीन सुविधाएं सुनिश्चित हो सके. उन्होंने लोगों से भी विभिन्न विकास योजनाओं एवं कार्यों को लेकर खुलकर सुझाव देने का आह्वान किया ताकि उनके विकास के लिए सरकार बेहतरीन योजनाएं बना सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details