हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भारतीय बॉक्सिंग टीम वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए रूस रवाना, हिमाचल के आशीष चौधरी भी दिखाएंगे 'पंच' का दम

भारतीय बॉक्सिंग टीम वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रूस रवाना हो गई है. टीम में हिमाचल के सुंदरनगर के बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी भी टीम में शामिल हैं.

By

Published : Sep 1, 2019, 4:16 PM IST

himachal boxer

सुंदरनगरः रविवार सुबह भारतीय बॉक्सिंग टीम अपने दल-बल के साथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रूस रवाना हो गई है. हिमाचल के बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी भी टीम भी शामिल हैं. आशीष हिमाचल के मंडी जिला से संबंध रखते हैं.

भारतीय बॉक्सिंग टीम 1 से 6 सितंबर तक ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी और 7 सितंबर से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना दम-खम दिखाएगी. प्रतियोगिता में 90 से अधिक देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

वीडियो.


भारतीय टीम में आशीष कुमार 75 किलोग्राम भार वर्ग में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखायेंगे. रूस रवाना होने से पहले हिमाचली बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी ने बताया कि वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चयन होने के बाद से उत्साहित है. इसके लिए उन्होंने दिन रात मेहनत की है. उन्होंने कहा की इस पहले भी उन्होंने हिमाचल व देश के लिए मेडल जीते है और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में उनकी निगाहें गोल्ड पर हैं.


आशीष हिमाचल के पहले खिलाड़ी जिसका हुआ वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए चयन


आप को बता दें कि इससे पहले आशीष भारत को एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड दिला चुके है. आशीष वर्तमान में मंडी जिला में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.


प्रदेश सरकार ने नहीं दी प्रोत्साहन राशि

एशियन चैंपियनशिप और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जितने के बाद प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी को सम्मानित कर चुके हैं, लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार उन्हें कोई भी प्रोत्साहन राशि नहीं दे पाई है. आशीष को भी उम्मीद है की सरकार उन्हें जल्द ही प्रोत्साहन राशि देगी.

ये भी पढ़ें- जनजातीय क्षेत्र पांगी के लोगों का वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने छलका दर्द, रखी ये मांगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details