हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 28, 2019, 7:37 PM IST

ETV Bharat / city

सुंदरनगर के 2 मुख्य मंदिरों में चोरी, प्राचीन शिव मंदिर से चांदी की जलहरी ले उड़े चोर

जिला मंडी की ग्राम पंचायत महादेव के पांडवकालीन प्राचीन शिव मंदिर में शातिरों ने एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है. वहीं, अन्य मामले में चंडीगढ़-मनाली एनएच-21 पर स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक के हनुमान मंदिर में चोरों ने सेंध लगाई है.

theft in two temples of Sundernagar
सुंदरनगर के दो मंदिरों में चोरी

सुंदरनगर: जिला मंडी के सुंदरनगर में चोरी की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही. अब चोरों ने शहर के दो मुख्य मंदिरों को अपना निशाना बनाया है. महादेव पंचायत में चोरों ने पांडवकालीन प्राचीन शिव मंदिर में शातिरों ने एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

वहीं, अन्य मामले में चंडीगढ़-मनाली एनएच-21 पर स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक के हनुमान मंदिर में चोरों ने सेंध लगाई है. वहीं, चोरों ने सुंदरनगर रेस्ट हाउस के पास स्थित हनुमान मंदिर से भी देर रात एक मुकुट और दानपात्र की राशि पर हाथ साफ किया है.

जानकारी के अनुसार जिला मंडी की ग्राम पंचायत महादेव के प्राचीन शिव मंदिर में बुधवार देर रात चोर ने मंदिर के ताले को तोड़ कर वारदात को अंजाम देते हुए तकरीबन 12 किलोग्राम चांदी व 30 हजार की नकदी पर हाथ साफ किए हैं. बता दें कि चोरी की गई चांदी की वस्तुओं का मूल्य लगभग 8 लाख रुपये आंका गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

चोरी की गई वस्तुओं में चांदी की जलहरी, चांदी का त्रिशूल व चांदी की शेषनाग प्रतिमा,डमरू भी शामिल है. महादेव शिव मंदिर में चोरी की घटना के बारे में पता सबसे पहले मंदिर में पूजा करने आने वाले श्रद्धालु नंद लाल वर्मा को चला है. श्रद्धालु ने मंदिर में चोरी होने की जानकारी पुजारी को दी थी.

मामले की जानकारी देते हुए नंद लाल वर्मा ने कहा कि वह मंदिर में पूजा करने आए थे और मंदिर में सामान अस्त व्यस्त हुए देखने से कुछ अप्रिय घटना घटित होने का शक हुआ. उन्होंने इसकी जानकारी मंदिर के पुजारी को दी.

पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर जांच शुरू कर दी है. डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि कर बताया कि पुलिस ने दोनों चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर बीएसएल थाना पुलिस टीम एसएचओ प्रकाश चंद मिश्रा व डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह के नेतृत्व में जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:भाजपा कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुचाएं: सीएम'

ABOUT THE AUTHOR

...view details