हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हुकम चंद बने वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ मंडी के जिला अध्यक्ष

By

Published : Jan 8, 2022, 7:05 PM IST

फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद को मंडी वन मंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के (Forest Non Gazetted Employees Federation Mandi) अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है. प्रधान पद के लिए फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद और डिप्टी रेंजर राकेश रावत के लिए वोटिंग करवाई गई. जिसमें एक तरफे मुकाबले में हुकम चंद ने 179 वोटों में से 159 वोट लेकर प्रधान पद हासिल किया. हुकम चंद ने उन्हें मिली जिम्मेदारी के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि वह अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन करेंगे.

Forest Non Gazetted Employees Federation Mandi
फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद

मंडी:वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ मंडी (Forest Non Gazetted Employees Federation Mandi) के चुनाव शनिवार को भ्यूली स्थित विपाशा सदन में (Vipasha Sadan in Mandi) संपन्न हुए. इन चुनावों में फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद को मंडी का अध्यक्ष चुना गया. हाउस में वन मंडल करसोग, नाचन, सुकेत, जोगिंदर नगर व वन मंडल मंडी के 180 कर्मचारियों ने भाग लिया. नई कार्यकारिणी के प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवारों के नाम सामने आए जिसमें सर्वसम्मति न बनने पर चुनावी प्रक्रिया शुरू की गई.



प्रधान पद के लिए फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद और डिप्टी रेंजर राकेश रावत के लिए वोटिंग करवाई गई. जिसमें एक तरफे मुकाबले में हुकम चंद ने 179 वोटों में से 159 वोट लेकर प्रधान पद हासिल किया. इसके बाद सर्वसम्मति से वरिष्ठ उप प्रधान विपिन, महासचिव पवन व सचिव रूप लाल व उप प्रधान तेज सिंह को चुना गया. इसके साथ ही नवनियुक्त प्रधान फॉरेस्ट गार्ड हुकम चंद ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार कर विभिन्न कर्मचारियों को दायित्व सौंपे. सभी उपस्थित कर्मचारियों ने नवनियुक्त कार्यकारिणी का फुल मालाएं पहनाकर स्वागत किया और उन्हें बधाई भी दी.



इस मौके पर वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ मंडी के नव निर्वाचित प्रधान हुकम चंद ने उन्हें मिली जिम्मेदारी के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि वे आने वाले समय में वन कर्मचारियों की (Forest Circle Mandi) किसी भी प्रकार की समस्या के निपटारे के लिए पुरजोर कार्य करेंगे. हुकम चंद ने कहा कि मौजूदा समय में कर्मचारियों के लिए सबसे बड़ी समस्या (forest employees Demands in mandi) नई पेंशन स्कीम और वेतन विसंगति है जिसे दूर करने के लिए विशेष प्रयास प्रदेश महासंघ के साथ मिलकर हिमाचल प्रदेश सरकार से किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Una Panchayati Raj Organization Meeting: राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की बैठक, भाजपा पर लगाए ये आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details