हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC Pensioners Protest: 8 अगस्त को मंडी में गरजेंगे HRTC पेंशनर, FIR निरस्त करने की मांग

बीते दिनों शिमला में प्रदर्शन के दौरान एचआरटीसी पेंशनरों पर हुई एफआईआर को लेकर एचआरटीसी पेंशनर कल्याण संगठन भड़क (FIR Lodged Against HRTC Pensioners) गया है. मंडी में पेंशनरों की बैठक में निर्णय लिया गया है कि 8 अगस्त को मंडी में संगठन द्वारा सरकार के खिलाफ रैली निकाली जाएगी.

By

Published : Aug 5, 2022, 8:47 PM IST

Published : Aug 5, 2022, 8:47 PM IST

HRTC Pensioners Protest
एचआरटीसी पेंशनर कल्याण संगठन

मंडी: शिमला में प्रदर्शन के दौरान एचआरटीसी पेंशनरों पर की गई एफआईआर के (HRTC Pensioners Protest In Shimla) बाद एचआरटीसी पेंशनरों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एफआईआर निरस्त करने की मांग को लेकर 8 अगस्त को मंडी में एचआरटीसी पेंशनर कल्याण संगठन द्वारा सरकार (FIR Lodged Against HRTC Pensioners) के खिलाफ विरोध रैली निकाली जाएगी. इस विरोध प्रदर्शन में मंडी जिले के लगभग 500 पेंशनर भाग लेंगे. यह निर्णय शुक्रवार को एचआरटीसी पेंशनरों ने वरिष्ठ नागरिक भवन मंडी में आयोजित बैठक के दौरान लिया.

बैठक के बाद एचआरटीसी पेंशनर जिला अध्यक्ष अनूप कपूर ने बताया कि शिमला में प्रदर्शन के दौरान एचआरटीसी पेंशनरों और वरिष्ठ नागरिकों के विरुद्ध रास्ता रोकने की बेबुनियाद एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा सड़क पर पहले ही बैरिकेड लगाकर मार्ग अवरुद्ध किया गया था. जबकि पेंशनर लाइन पर सड़क किनारे शांति पूर्ण सचिवालय की ओर एक महीना पहले दिए नोटिस के अनुरूप जा रहे थे.

उन्होंने कहा कि परिवहन सचिव ने सचिवालय में संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत की. जिसके बाद सभी मांगों पर सहमति जताई और यह बैठक शांतिपूर्ण ढंग से भी संपन्न हुई. लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ विरोधी तत्वों ने अपने सरकारी प्रभाव से बैठक में सम्मिलित प्रतिनिधियों पर एफआईआर दर्ज करा दी. जबकि ऐसी कोई कार्रवाई न करने का आश्वासन प्रधान सचिव परिवहन ने बैठक में उपस्थित एसडीएम को दिया था. उन्होंने कहा कि पेंशनरों पर की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर 8 अगस्त को मंडी में एचआरटीसी पेंशनर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस मौके पर उपायुक्त मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:बागवानों के घेराव ने याद दिलाया 3 दशक पहले का आंदोलन, कोटगढ़ में पुलिस की गोली से मारे गए थे तीन बागवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details