हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 24, 2020, 7:27 PM IST

ETV Bharat / city

मंडी में 85 रूटों पर दौड़ रही HRTC की बसें, बिना मास्क सवारियों को नहीं मिल रही एंट्री

मंडी में 85 रूटों पर एचआरटीसी विभाग द्वारा बस सेवाएं दी जा रही है. साथ ही लोगों की मांग पर मार्गों पर स्पेशल बस भी चलाई जा रही हैं, ताकि कोविड-19 के दौर में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

मंडी
mandi

मंडी: जिला में हिमाचल पथ परिवहन निगम ने अनलॉक प्रक्रिया शुरू होते ही सुचारू रूप से बस सेवा शुरू कर दी है. जिसके तहत जिला के 85 रूटों पर एचआरटीसी की बसें दौड़ रही हैं और लोगों को परिवाहन की सुविधा दी जा रही है. वहीं, लोगों की मांग पर स्पेशल बसें भी चलाई जा रही हैं.

हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो मंडी के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा ने बताया कि अनलॉक प्रक्रिया शुरू होते ही जिला के 85 रूटों पर लोगों को एचआरटीसी बस की सुविधा मुहैया कराई जा रही है और बस स्टैंड मंडी में हर आने-जाने वाली गाड़ी को विभाग के कर्मियों द्वारा सेनिटाइज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बस स्टैंड पर ही ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि यात्री बिना मास्क के बस में ना बैठे. साथ ही एचआरटीसी द्वारा लोगों की मांग पर अन्य मार्गों पर स्पेशल बस चलाई जा रही हैं, ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़ें.

वीडियो

बता दें कि अनलॉक प्रक्रिया के तहत लोगों ने घरों से निकलना शुरू कर दिया है और अब बाजारों में भी लोगों की आवाजाही बढ़ गई है. साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा बसों में 100 फीसदी सवारियां बैठाने की मंजूरी सशर्त दे दी गई है. हालांकि कैबिनेट की बैठक में परिवहन निगम और निजी बस ऑपरेटर्स की वास्तविक स्थिति प्रस्तुत करके देश सरकार ने ये मंजूरी दी है.

ये भी पढ़ें:नदियों में कचरा डंपिंग मामले में NGT ने गठित की कमेटी, सोलन के DC भी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details