हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश के चलते धंसा मकान का आंगन, प्रभावित परिवार ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Aug 21, 2020, 1:51 PM IST

मंडी की बही सुलपुर पंचायत के तहत कैंची मोड़ में एक मकान का आंगन भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड होने से ढह गया है. प्रभावित परिवार के लोगों ने सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

House affected due to landslide
मकान का धंसा आंगन

मंडी: जिला मंडी की बही सुलपुर पंचायत के तहत कैंची मोड़ में एक मकान का आंगन भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड होने से ढह गया. इसके कारण मकान को खतरा बन गया है. ये मकान कभी भी गिर सकता है.

घर में रह रहे लोगों को अब चिंता सता रही है कि अगर मकान को जल्द से जल्द सुरक्षा नहीं मिली तो यह घर गिर जाएगा और एक बार फिर ये लोग बेघर हो जाएंगे. बृज लाल पुत्र मंगल राम गांव बही ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण उनके मकान का पूरा आंगन धंस गया, जिससे पूरे मकान को खतरा बना हुआ है.

मकान का धंसा आंगन

बृज लाल ने कहा कि अगर जल्द उनके मकान को सुरक्षा नहीं मिली तो उनका मकान गिर सकता है और वह बेघर हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले भी उनका मकान ढह जाने से वह बहुत परेशानी झेल चुके हैं. उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से नया घर बनाया है और दोबारा उनका घर गिरने की कगार पर है.

वहीं, हल्का पटवारी गुरदेव ने मौके पर आकर नुकसान की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को दी है. प्रभावित परिवार को तिरपाल दे दिया गया है. वहीं, परिवार ने सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें-कोरोना इफेक्ट: शिमला में घोड़ा मालिकों पर कोरोना की मार, नहीं मिल रही सवारियां

ये भी पढ़ें-पीएम-केयर्स फंड पर SC का फैसला कांग्रेस के मंसूबों पर कुठाराघात: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details